Tuesday , July 2 2024
Breaking News

स्वामी विवेकानन्द मॉडल स्कूलों में प्राइमरी स्तर की कक्षाओं का होगा संचालन

जयपुर
 राजस्थान में संचालित स्वामी विवेकानन्द मॉडल विद्यालयों में अब प्राइमरी स्तर की कक्षाओं का संचालन होगा।मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में राज्य सरकार प्रदेश में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है और मुख्यमंत्री ने स्वामी विवेकानन्द राजकीय मॉडल विद्यालयों में प्राइमरी स्तर की कक्षाओं के संचालन के लिए करीब 10 करोड़ रूपये के वित्तीय प्रावधान को स्वीकृति प्रदान की है। साथ ही अध्यापन कार्य के लिए तृतीय श्रेणी अध्यापक (लेवल-प्रथम) के तीन अतिरिक्त पद प्रति विद्यालय के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी है। इन पदों पर शिक्षा विभाग में कार्यरत अध्यापकों की साक्षात्कार के माध्यम से प्रतिनियुक्ति की जाएगी।
मुख्यमंत्री के इस निर्णय से प्रदेश में संचालित 134 मॉडल विद्यालयों में प्राइमरी कक्षाओं के लिए निर्मित भवनों में अब शिक्षण कार्य सुचारू रूप से हो सकेगा।

 राजस्थान के स्वामी विवेकानंद मॉडल विद्यालयों में अब प्राथमिक स्तर की कक्षाएं भी संचालित की जाएंगी। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई। राज्य सरकार ने इसके लिए वित्तीय प्रावधानों को मंजूरी दी है।

आधिकारिक बयान के अनुसार, राज्य में संचालित स्वामी विवेकानंद मॉडल विद्यालयों में अब प्राथमिक स्तर की कक्षाओं का संचालन होगा। बयान में बताया गया कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल विद्यालयों में प्राथमिक स्तर की कक्षाओं के संचालन के लिए करीब 10 करोड़ रुपये के वित्तीय प्रावधान को स्वीकृति दी है और अध्यापन कार्य के लिए हर विद्यालय में तृतीय श्रेणी अध्यापक (लेवल-प्रथम) के तीन अतिरिक्त पदों के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई है। इन पदों पर शिक्षा विभाग में कार्यरत अध्यापकों की साक्षात्कार के माध्यम से प्रतिनियुक्ति की जाएगी।

 

 

About rishi pandit

Check Also

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत ने ‘हूल विद्रोह’ का किया एलान, भाजपा पर साजिश रचने का आरोप

साहिबगंज/झारखंड. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि सामंती ताकतों से लड़ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *