Tuesday , July 2 2024
Breaking News

पूर्व उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के जीवन और यात्रा पर आज तीन पुस्तकों का विमोचन करेंगे प्रधानमंत्री

नई दिल्ली
 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज  रविवार 30 जून को पूर्व उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू के जीवन और यात्रा पर तीन पुस्तकों का विमोचन करेंगे।प्रधानमंत्री कार्यालय ने जारी एक बयान में कहा है कि भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू के 75वें जन्मदिन की पूर्व संध्या पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 30 जून को दोपहर 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उनके जीवन और यात्रा पर तीन पुस्तकों का विमोचन करेंगे। यह कार्यक्रम हैदराबाद के गाचीबोवली में अन्वय कन्वेंशन सेंटर में होने वाला है।

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक प्रधानमंत्री द्वारा जारी की जाने वाली सूची में तीन पुस्तकें शामिल हैं। इसमें पहली पुस्तक पूर्व उपराष्ट्रपति की जीवनी वेंकैया नायडू- लाइफ इन सर्विस द हिंदू, हैदराबाद संस्करण के पूर्व रेजिडेंट एडिटर एस. नागेश कुमार द्वारा लिखी गई है।

इसी कड़ी में दूसरी पुस्तक सेलिब्रेटिंग भारत- भारत के 13वें उपराष्ट्रपति के रूप में एम. वेंकैया नायडू का मिशन और संदेश, भारत के उपराष्ट्रपति के पूर्व सचिव डॉ. आई.वी. सुब्बा राव द्वारा संकलित यह एक फोटो क्रॉनिकल है। तीसरी पुस्तक संजय किशोर द्वारा लिखित तेलुगु में सचित्र जीवनी जिसका शीर्षक महाननेता- एम. वेंकैया नायडू का जीवन और यात्रा है।

 

 

 

About rishi pandit

Check Also

देश के लिए खून बहाने वालों को अपना आदर्श मानना चाहिए : डा. मोहन भागवत

गाज़ीपुर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(आरएसएस) के सरसंघचालक डा. मोहनराव भागवत ने सोमवार को धामूपुर में आयोजित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *