Saturday , June 1 2024
Breaking News

IND VS ENG: टीम इंडिया को बड़ा झटका, Jasprit Bumrah टीम से बाहर, ये है कारण

india vs eng test:digi desk/BHN/ भारत और इंग्लैंड (IND VS ENG) के बीच खेली जा रही 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में अब टीम इंडिया भले ही 2-1 से आगे हैं, लेकिन टीम इंडिया को चौथे टेस्ट से पहले एक बड़ा झटका लगा है। जसप्रीकत बुमराह चौथे टेस्ट में अब नहीं खेल पाएंगे। मिली जानकारी के मुताबिक Jasprit Bumrah निजी कारणों से चौथे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। बीसीसीआई ने एक ट्वीट के जरिए यह जानकारी साझा की है। BCCI ने कहा है कि चौथे टेस्ट के लिए बुमराह की जगह किसी को टीम में शामिल नहीं किया गया है।

ये कहा बीसीसीआई ने

बोर्ड के सचिव जय शाह ने कहा कि जसप्रीत बुमराह ने विशेष अनुरोध किया था कि निजी कारणों से वह चौथा टेस्ट नहीं खेल पाएंगेय, ऐसे में उन्हें टीम से रिलीज कर दिया गया है और वह चयन के लिए उपलब्ध नहीं है। गौरतलब है कि बुमराह (Jasprit Bumrah) को सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए पहले ही आराम दिया गया है। हालांकि यह भी उम्मीद जताई जा रही है कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के स्थान पर चौथे टेस्ट में सिराज (Mohammed Siraj) को लिया जा सकता है। सिराज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था।

टेस्ट सिरीज में 2-1 से आगे है टीम इंडिया

गौरतलब है कि टीम इंडिया इस टेस्ट सिरीज में 2-1 से आगे है और शानदार प्रदर्शन कर रही है। अहमदाबाद में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में भी भारतीय टीम ने इंग्लैंड टीम को 10 विकेटों से हरा दिया था। अब चौथा टेस्ट अपने नाम कर भारत के पास सीरीज जीतने का शानदार मौका है, लेकिन इससे पहले बुमराह के टीम से अलग होने के कारण टीम को बड़ा झटका लगा है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में ही चौथा टेस्ट मैच भी खेला जाएगा। अगर भारत ये मैच जीतता है तो सीरीज पर कब्जा जमा लेगा।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *