Monday , July 1 2024
Breaking News

रायपुर में एक ठग ने खुद को स्टील कंपनी का एजेंट बताकर कारोबारी से ठगे 43 लाख रुपए

रायपुर

राजधानी रायपुर में एक ठग ने खुद को स्टील कंपनी का एजेंट बताकर कारोबारी से 43 लाख रुपए की ठगी कर ली है। ठग इतना शातिर था कि उसने रकम वसूलने के लिए फर्जी बिल भी बनवाए। फिर पैसों को फर्जी अकाउंट नंबर पर ट्रांसफर करवा लिए। जब कारोबारी ने स्टील कंपनी के अकाउंटेंट से बात की तो ठगी के पूरे मामले का पता चला। फिलहाल इस मामले में मोवा पुलिस FIR दर्ज कर ठग की तलाश कर रही है।

रायपुर के स्टील कारोबारी किशोर राजदेव ने FIR में पुलिस को बताया कि उसकी राजदेव स्टील प्राइवेट लिमिटेड के नाम से कंपनी है। 25 मई को संजय सिंह नाम के एक व्यक्ति का उनके पास फोन आया। उसने खुद को दुर्गापुर के पारसनाथ रोलिंग मिल्स लिमिटेड का एजेंट बताया। संजय सिंह ने उसे फर्म में रखे लोहे का कच्चा माल(बिलेट) बेचने की बात कही। दोनों के बीच 130 मैट्रिक टन का सौदा हुआ। किशोर ने ट्रांसपोर्ट के लिए फैक्ट्री में गाड़ियां भेज दी।

फर्जी बैंक खाते में पैसे वसूले
दूसरी ओर ठग ने किशोर के पत्नी के व्हाट्सएप पर फर्जी बिल भेज दिए। फिर उन्हें अपने लिए बैंक खाते में पैसे भेजने के लिए कहा। किशोर में संजय सिंह के दिए बैंक अकाउंट में 43 लाख 23 हजार रुपए डलवा दिए। इस बीच बिल में दी गई रकम में कारोबारी को शक हुआ तो उन्होंने कंपनी के अकाउंटेंट को संपर्क किया। पता चला कि ठग ने किसी फर्जी सुषमा कुमारी के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करवाए लिए है। जिसके बाद पूरा मामला मोवा पुलिस थाने पहुंचा।

About rishi pandit

Check Also

छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के कृषि विज्ञान केन्द्रों की तीन दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न

रायपुर इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय, रायपुर में भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद, नई दिल्ली, कृषि तकनीकी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *