Thursday , June 27 2024
Breaking News

Satna: नाले की सफाई के लिये चलाया गया सफाई अभियान


सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ प्रदेश के साथ ही जिले में भी जल गंगा संवर्धन अभियान व्यापक स्तर पर चलाया जा रहा है। जल गंगा संवर्धन अभियान‘‘ अन्तर्गत मुख्य नगर पालिका अधिकारी शैलेंद्र सिंह के नेतृत्व में गुरुवार को प्रातः 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक वार्ड 14 में नाले की सफाई का अभियान चलाया गया। इस अभियान में जन सहयोग से एवं जेसीबी के माध्यम से नाले के चारो ओर सफाई की गई। कार्यक्रम में नगर परिषद अध्यक्ष रामसखी कचेर, उपयंत्री विश्वजीत कुशवाहा, पूर्व उपाध्यक्ष कमलेश कैचर, अरुणेंद्र भारती सहित नगर परिषद रामपुर बघेलान के अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

शारीरिक नापजोख एवं प्रवीणता टेस्ट 2 जुलाई को भोपाल में
सहायक जेल अधीक्षक और प्रहरी पदों की भर्ती परीक्षा

जेल अधीक्षक सतना ने बताया कि कर्मचारी चयन मंडल भोपाल द्वारा 25 मई 2023 से 20 जून 2023 के बीच आयोजित सहायक जेल अधीक्षक एवं प्रहरी पदों की भर्ती परीक्षा के प्रथम चरण में सफल उम्मीदवारों की शारीरिक नापजोख एवं प्रवीणता टेस्ट 2 जुलाई से 7 जुलाई तक मोतीलाल नेहरु पुलिस स्टेडियम भोपाल में लिया जायेगा। प्रथम चरण के सफल उम्मीदवारों को सूचित किया गया है कि द्वितीय चरण की परीक्षा (शारीरिक नापजोख एवं प्रवीणता टेस्ट) के लिये आवश्यक दस्तावेज एवं प्रपत्र चयन मंडल की वेबसाइट से निकालकर नियत तिथि पर उपस्थित हो सकते हैं। द्वितीय चरण की परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों की अंतिम चयन सूची जारी कर सहायक जेल अधीक्षक के 33 एवं जेल प्रहरी के 200 पदों पर नियुक्ति प्रदान की जायेगी।

विकासखण्ड स्तरीय रोजगार मेला आज उचेहरा में
शासकीय आईटीआई सतना एवं जिला रोजगार कार्यालय सतना द्वारा सिक्योरिटी गार्ड/सुपरवाइजर पद की भर्ती के लिये जिले की समस्त शासकीय आईटीआई संस्थाओं में एक दिवसीय प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजित किया जा रहा है। जिला रोजगार अधिकारी ने बताया कि 10 जून से 20 जून तक जिले की शासकीय आईटीआई संस्थाओं में अलग-अलग तिथियों में प्लेसमेंट ड्राइव आयोजित कर एसआईएस सिक्योरिटी सर्विस में सिक्योरिटी गार्ड/सुपरवाइजर पद के लिये योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जायेगा।
जिला रोजगार अधिकारी ने बताया कि 14 जून को शासकीय आईटीआई उचेहरा, 15 जून को शासकीय आईटीआई नागौद, 18 जून को शासकीय आईटीआई रामनगर, 19 जून को शासकीय आईटीआई बिरसिंहपुर तथा 20 जून को जिला रोजगार कार्यालय सतना में प्रातः 10.30 बजे से दोपहर 3 बजे तक प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया जायेगा। जिसमें आयु 19 से 40 वर्ष आयुवर्ग तथा 10वीं पास/फेल, 12वीं उत्तीर्ण बेरोजगार आवेदक अपने मूल रिकार्ड के साथ निर्धारित स्थान पर उपस्थित हो सकते हैं।

तेनजिंग नॉर्गे नेशनल एडवेंचर अवार्ड के लिये आवेदन आज तक
प्रभारी जिला खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी सतना ने बताया कि वर्ष 2023 के ‘तेनजिंग नॉर्गे नेशनल एडवेंचर अवार्ड’ के लिये आवेदन 14 जून तक लिये जायेंगे। जिले के साहसिक गतिविधियों के उत्कृष्ट खिलाड़ी निर्धारित तिथि तक अपने आवेदन खेल एवं युवा कल्याण कार्यालय जवाहर नगर सतना में जमा कर सकते हैं। आवेदन पत्र एवं दिशा-निर्देश भारत सरकार के खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

आईटीआई में प्रवेश तिथि बढ़ी, अब विद्यार्थी 20 जून तक कर सकते है पंजीयन
कौशल विकास संचालनालय द्वारा आईटीआई में संचालित पाठ्यक्रमों में प्रवेश की तिथि में वृद्धि की गई है। प्रवेश के लिए अंतिम तिथि 20 जून निर्धारित की गई है। प्रवेश के इच्छुक अभ्यर्थी इंटरनेट के माध्यम से स्वयं अथवा एमपी ऑनलाईन के अधिकृत सहायता केन्द्रों व एमपी ऑनलाईन के मध्यप्रदेश में स्थित किसी भी कियोस्क से पोर्टल mpiticounseling.co.in के माध्यम से 20 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, जिसकी च्वाईस फिलिंग व रजिस्ट्रेशन में त्रुटि सुधार भी 20 जून तक किया जा सकेगा। शासकीय एवं निजी आई.टी.आई में प्रवेश के लिए एमपी ऑनलाईन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन अनिवार्य हैं, रजिस्ट्रेशन होने के बाद ही च्वाईस फिलिंग की प्रक्रिया होगी।

About rishi pandit

Check Also

Satna: जनसुनवाई में 75 प्रकरणों की हुई सुनवाई

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर अनुराग वर्मा के निर्देशन में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित मंगलवार की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *