Saturday , July 6 2024
Breaking News

Indian T20 League: आज मुंबई बनाम चेन्नई, जानिए कौन-सी टीम है बूढ़ों की फौज, किसका पलड़ा भारी

indian T20 League:मुंबई. क्रिकेट के दिवानों के लिए आज का दिन बहुत खास होने जा रहा है। आज से यूएई में इंडियन टी20 लीग 2020 की शुरुआत होने जा रही है। पहला मुकाबला मुंबई बनाम चेन्नई के बीच खेला जाएगा। भारत में कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार यूएई में यह टूर्नामेंट हो रहा है। यह मैच आबू धाबी में खेला जाएगा। टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे भारत के अधिकांश खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्होंने इस साल 15 मार्च को कोरोना संक्रमण फैलने के कारण लखनऊ के इकाना स्टेडियम में रद्द हुए भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे के बाद कोई मैच नहीं खेला है। यानी करीब पांच महीने बाद जब भारत के खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय दिग्गजों के साथ मैदान में उतरेंगे तो देश के क्रिकेट प्रेमियों को रोमांच की जबरदस्त डोज मिलेगी।

पहले मुकाबले में 4 बार की चैंपियन मुंबई का सामना 3 खिताब जीत चुकी चेन्नई से होगा। इस मैच को देखने के लिए मैदान में दर्शक नहीं होंगे लेकिन शनिवार शाम 7.30 बजे से हर घर के टेलीविजन के सामने लोग बैठे मिलेंगे। अगले 53 दिन कुछ घंटे कर्फ्यू जैसा माहौल रहेगा। रोहित की मुंबई कागजों में मजबूत नजर आ रही है। इसमें रोहित के अलावा हार्दिक, क्रुणाल पांड्या, कीरोन पोलार्ड और डेथ ओवरों के माहिर गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं। वहीं, चेन्नई की टीम को भले ही बूढ़ों की फौज कहें लेकिन इस टीम ने साबित किया है कि सफलता और प्रतिभा उम्र की मोहताज नहीं होती। दिग्गज शेन वॉटसन, ड्वेन ब्रावो, फाफ डुप्लेसिस और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने अपना 100 प्रतिशत इस टीम को दिया है और इस बार भी देंगे। हालांकि टीम को जहां बायें हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना की कमी खलेगी, तो मुंबई की टीम तेज गेंदबाज लसित मलिंगा की कमी महसूस करेगी।

नंबर गेम

  • 4 मैच खेलकर महेंद्र सिंह धोनी सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। फिलहाल यह रिकॉर्ड सुरेश रैना (193) के पास है।
  •  22 छक्के लगाते ही क्रिस गेल टी-20 क्रिकेट में 1000 छक्के लगाने वाले पहले क्रिकेटर बन जाएंगे।
  •  73 रन बनाते ही रवींद्र जडेजा 2000 रन और 100 विकेट लेने वाले पहले क्रिकेटर बन जाएंगे।
  • 18 विकेट लेते ही जसप्रीत बुमराह टी-20 क्रिकेट में 200 विकेट पूरा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बनेंगे।
  •  30 मैच अब तक मुंबई और चेन्नई के बीच खेले गए हैं। मुंबई ने 18 मुकाबले जीते, तो सीएसके ने 12 मैच जीते हैं।
  • 4 खिताब अब तक सबसे ज्यादा मुंबई जीत चुकी है, जबकि तीन खिताब चेन्नई ने अपने नाम किए हैं।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *