Tuesday , July 2 2024
Breaking News

पौराणिक शो के कलाकारों को टाइपकास्ट होने का रिस्क नहीं : सुभा राजपूत

मुंबई,

टीवी शो शिव शक्ति- तप त्याग तांडव में एक्ट्रेस सुभा राजपूत देवी शक्ति का किरदार निभा रही हैं। मां पार्वती का रोल निभाकर वह लाखों दिलों पर राज कर रही हैं। उन्होंने कहा कि पौराणिक शो में एक्टिंग करने वाले कलाकारों को टाइपकास्ट होने का खतरा नहीं रहता है।पौराणिक शो में काम करने वाले कलाकारों को अक्सर टाइपकास्ट होने के खतरे का सामना करना पड़ता है, इस बारे में सुभा ने कहा, नहीं, मुझे ऐसा नहीं लगता। यह सब अपने टैलेंट को दिखाने के बारे में है।

 मुझे खुशी है कि इस किरदार के साथ मुझे कई तरह की इमोशन्स दिखाने का मौका मिल रहा है। मुझे अपने रोल के लिए पहचान मिल रही है और यह देख खुशी मिलती है कि हमारे सभी प्रयासों की सराहना हो रही है।शिव शक्ति- तप त्याग तांडव गणेश से जुड़े अपकमिंग ड्रामेटिक सीक्वेंस पर आधारित है।सुभा ने कहा कि अपकमिंग सीक्वेंस में कर्तव्य, गलतफहमी, क्षमा और दैवीय क्षेत्र में कार्यों के परिणामों को दिखाया जाएगा।उन्होंने आगे कहा, स्नान के दौरान अपनी मां पार्वती की रक्षा करते हुए गणेश ने महादेव को प्रवेश करने से मना कर दिया, जिसके बाद भयंकर युद्ध हुआ। गणेश की अवज्ञा से क्रोधित महादेव वहां से चले गए और बाद में नंदी और गणों के साथ वापस लौटे और युद्ध शुरू कर दिया। इसमें गणेश ने उनमें से कई को हरा दिया।उन्होंने कहा, क्रोध में आकर महादेव ने गणेश का सिर काट दिया।

बेटे का कटा सिर देख पार्वती को गुस्सा आता है और वह काली का रूप धारण कर लेती हैं और दुनिया को नष्ट करने की ठान लेती है।क्या उन्होंने मां की भूमिका निभाने की तैयारी की थी? इस सवाल का जवाब देते हुए सुभा ने कहा, हां, मैंने पहले भी शो में कार्तिकेय की मां के रूप में भूमिका निभाई है, इसलिए यह मेरे लिए बिल्कुल नया नहीं है। हालांकि, जब इस अपकमिंग सीक्वेंस की तैयारी करने की बात आती है, तो मैं अपनी मां से प्रेरणा लेती हूं।उनकी ताकत और प्यार मुझे पार्वती की भावनाओं को दर्शाने में मदद करता है।उन्होंने बताया कि गणेश की भूमिका निभाने वाले रियांश डाभी के साथ काम करने से उनमें मां की भावना पैदा हुई।अपने किरदार के पसंदीदा शेड के बारे में पूछे जाने पर, सुभा ने कहा, इस किरदार के सभी शेड को निभाना अद्भुत रहा है, चाहे वह काली का रौद्र रूप हो, सती हो या पार्वती हो।

प्रत्येक शेड के पीछे एक खास संदेश और कहानी है, और इस शो का हिस्सा होने से मुझे कई चीजें सीखने को मिली हैं। मेरा सच में मानना है कि सभी शेड कहानी का अहम हिस्सा होते हैं।उदाहरण के लिए, काली का किरदार निभाने से मुझे स्क्रीन पर देवी के क्रोध और शक्ति को दिखाने का मौका मिला। इस बीच, पार्वती का किरदार निभाना मुझे मां का अनुभव करने का मौका देता है।शिव शक्ति- तप त्याग तांडव कलर्स पर प्रसारित होता है।बात करें अगर सुभा के करियर की तो, उन्होंने स्टार प्लस के हिट शो इश्कबाज में काम किया है और वह बेकाबू, दिल बोले ओबेरॉय जैसे शो में नजर आ चुकीं हैं। उन्होंने कई फेमस ब्रांड के लिए कमर्शियल भी किए हैं।

About rishi pandit

Check Also

43 वर्षीय श्वेता ने तिवारी इंस्टाग्राम पर शेयर कीं तस्वीरें

मुंबई मनोरंजन जगत की सबसे पसंदीदा एक्ट्रेसेस में से एक श्वेता तिवारी हमेशा अपने क्लासी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *