Sunday , June 30 2024
Breaking News

MP: पुलिस पर पथराव करने वाले 7 दंगाई गिरफ्तार, FIR में 100 अज्ञात शामिल

  1. धर्म विशेष के लिए आपत्ति जनक टिप्पणी करने से उपजा था विवाद
  2. पुलिस ने इतवारा क्षेत्र में निकाला फ्लैग मार्च
  3. पुलिस की सतर्कता से शांति भंग होते बची

Madhya pradesh burhanpur burhanpur news seven rioters arrested for pelting stones at police hundred unidentified included in fir: digi desk/BHN/बुरहानपुर/ शनिवार रात शहर के इतवारा क्षेत्र में उन्मादी भीड़ ने पुलिस पर पथराव करने के साथ ही शहर की शांति व्यवस्था को भंग करने का प्रयास किया था। हालांकि पुलिस की सख्ती के आगे भीड़ का जोर नहीं चला। केवल कुछ पुलिस वाहनों को नुकसान पहुंचा था। गणपति थाना पुलिस ने रविवार को पथराव में शामिल रहे एक नाबालिग समेत सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि सौ से ज्यादा अज्ञात दंगाइयों के नाम एफआइआर में शामिल किए गए हैं। एसपी देवेंद्र पाटीदार ने कहा है कि शहर की शांति किसी भी सूरत में भंग नहीं होने दी जाएगी। रविवार को सशस्त्र बल व जिला पुलिस बल के जवानों ने विवाद वाले क्षेत्र में फ्लैग मार्च भी निकाला है।

दरअसल इतवारा क्षेत्र के एक युवक युवक ने सोशल मीडिया पर धर्म विशेष को लेकर आपत्ति जनक पोस्ट डाली थी। जिसकी शिकायत शोराब कुरैशी सहित अन्य लोगों ने गणपति थाने में की थी। आरोपित के खिलाफ कार्रवाई में विलंब होने पर मुस्लिम समुदाय के लोग गणपति थाने पहुंच गए। पुलिस ने उन्हें यहां से हटाया तो इतवारा पहुंच कर नारेबाजी और पथराव शुरू कर दिया था।

हालांकि एएसपी अंतर सिंह कनेश, सीएसपी गौरव पाटिल व गणपति थाना प्रभारी टीसी शिंदे भी पुलिस बल के साथ तत्काल मौके पर पहुंच गए थे। हल्का बल प्रयोग कर उन्होंने भीड़ को तितर बितर कर दिया था। जिससे विवाद आगे नहीं बढ़ पाया। एसपी ने बताया कि आपत्ति जनक पोस्ट डालने वाले युवक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

इन आरोपितों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने जिन आरोपितों को गिरफ्तार किया है, उनमें मोहम्मद एहसान 29 साल निवासी लोहार मंडी, शेख वसीम 27 साल निवासी सिंधीपुरा, मोहम्मद अबरार 26 साल निवासी इरानी मस्जिद की गली सिंधीपुरा, फरीद साहब 33 साल निवासी शहद कुआं, मोहम्मद अतीक 35 साल निवासी आजाद नगर नई बस्ती, शेख रमजान ऊर्फ सद्दाम 35 साल निवासी आदिलपुरा उतावली व एक किशोर शामिल है। पुलिस ने दंगाइयों के खिलाफ धारा 147,149, 336, 353,188 के तहत प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस टीमें इतवारा क्षेत्र में लगातार पेट्रोलिंग कर रही हैं।

About rishi pandit

Check Also

भारतीय टीम की जीत के लिए गणपति अथर्वशीर्ष पाठ,उज्जैन के सिद्धि विनायक मंदिर में पूजा, महाकाल से भी की गई प्रार्थना

इंदौर टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की जीत के लिए पूजा-पाठ, प्रार्थनाएं हो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *