Tuesday , July 2 2024
Breaking News

टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनने के बाद विराट कोहली-अर्शदीप सिंह ने किया भांगड़ा

नई दिल्ली
टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनने के बाद सोशल मीडिया पर वीडियो का सैलाब आया हुआ है। 11 साल बाद के लंबे इंतजार के बाद भारतीय खिलाड़ियों को जश्न मनाने का मौका मिला है। ऐसे में टीम इंडिया के खिलाड़ी अपनी खुशियां जाहिर करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। इस कड़ी में एक वीडियो विराट कोहली और अर्शदीप सिंह का सामना आया है, जिसमें ये दोनों भारतीय बारबाडोस में भांगड़ा करते हुए नजर आ रहे हैं। जी हां, इस वीडियो में रिंकू सिंह, मोहम्मद सिराज और खलील अहमद जैसे कई अन्य खिलाड़ी भी मौजूद हैं। विराट कोहली और अर्शदीप सिंह ने दिलेर मेंहदी के मशहूर गाने 'तुनक-तुनक' पर डांस कर महफिल ही लूट ली। 

बता दें, भारत ने 2013 के बाद पहली आईसीसी ट्रॉफी, 2011 के बाद पहला वर्ल्ड कप और 2007 के बाद टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है। इस जीत के बाद टीम इंडिया के दो लीजेंड विराट कोहली और रोहित शर्मा ने T20I फॉर्मेट से भी रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। इसे टीम इंडिया के एक युग के अंत के रूप में भी देखा जा रहा है।

इस साल की शुरुआत तक विराट कोहली और रोहित शर्मा के टी20 वर्ल्ड कप खेलने पर भी संश्य था, मगर इन दोनों दिग्गजों ने आखिरी बार इस फॉर्मेट में अपनी किस्मत आजमाई और उन्हें इसका फल भी मिला। बात मुकाबले की करें तो, भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए विराट कोहली के 76 रनों के दम पर 176 रन बोर्ड पर लगाए थे, उनके अलावा अक्षर पटेल ने 47 रनों की पारी खेली थी।

इस स्कोर का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम ने एक समय पर टीम इंडिया की सांसे बढ़ा दी थी। आखिरी 30 गेंदों पर टीम को जीत के लिए मात्र 30 ही रन चाहिए थे, मगर तब चोकर्स के नाम से मशहूर इस टीम की पारी लड़खड़ाई और भारत ने उन्हें 20 ओवर में 169 रनों पर ही रोक दिया। टीम इंडिया यह मैच 7 रन के अंतर से जीती।

 

About rishi pandit

Check Also

आईसीसी ने टी20 विश्व कप 2024 की टीम ऑफ द टूर्नामेंट घोषित की, रोहित शर्मा को मिली कमान

नई दिल्ली, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 की टीम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *