Sunday , June 30 2024
Breaking News

टी20 वर्ल्ड कप में मिल रही सेवाओं से भारत के बाद अब श्रीलंका, साउथ अफ्रीका और आयरलैंड ने आईसीसी से की शिकायत

नई दिल्ली
इंडिया वर्सेस बांग्लादेश टी20 वर्ल्ड कप वॉर्म-अप मैच से पहले कुछ रिपोर्ट्स सामने आईं थी कि भारतीय टीम का सपोर्ट स्टॉफ ट्रेनिंग सेशन के दौरान मिल रही सुविधाओं से नाखुश है, इसको लेकर टीम ने आईसीसी से भी शिकायत की थी। इस कड़ी में एक एक और रिपोर्ट सामने आई है जिसमें बताया जा रहा है कि श्रीलंका, साउथ अफ्रीका और आयरलैंड जैसे टीमों ने भी आईसीसी से अपनी-अपनी शिकायत दर्ज करवाई है। ये शिकायत इन टीमों ने यात्रा संबंधित दिक्कतों का हवाला देते हुए दर्ज करवाई है। बता दें, इस बार टी20 वर्ल्ड कप में कुल 20 टीमें हिस्सा ले रही है, पहली बार आईसीसी इतनी टीमों के साथ टूर्नामेंट का आयोजन करवा रहा है, ऐसे में उन्हें कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

बताया जा रहा है कि आयरलैंड और श्रीलंका के बीच हाल ही में फ्लोरिडा के लॉडरहिल में खेले गए अभ्यास मैच के बाद दोनों टीमों को यात्रा संबंधित परेशानी का सामना करना पड़ा था। रिपोर्ट के अनुसार, श्रीलंका और आयरलैंड को न्यूयॉर्क के लिए अपनी उड़ान के बारे में आईसीसी से कोई अपडेट दिए बिना सात घंटे तक इंतजार करना पड़ा, जहां वे अपने-अपने शुरुआती मैच खेलेंगे। ऐसा तब हुआ जब टीमों को धूप में खेलना पड़ा, जिससे वे थके हुए थे।

7 घंटे देरी के कारण टीमें शुक्रवार शाम के बजाय शनिवार सुबह न्यूयॉर्क पहुंचीं। परिणामस्वरूप, श्रीलंका को भी अपना ट्रेनिंग सेशन रद्द करना पड़ा। देरी के अलावा, वानिंदु हसरंगा की अगुआई वाली टीम को एक ऐसे होटल में रखा गया है जो ट्रेनिंग सुविधाओं से डेढ़ घंटे की दूरी पर है। दूसरी ओर, भारतीय टीम को ट्रेनिंग वेन्यू के ठीक बगल में रहने की सुविधा है। भारतीय टीम को ग्रुप स्टेज में बहुत कम ट्रेवल करना है क्योंकि वे अपने चार ग्रुप मैचों में से तीन न्यूयॉर्क में ही खेल रही है। वहीं श्रीलंका को अपने सभी चार मैच अलग-अलग मैदान पर खेलने हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

भारतीय महिला हॉकी टीम के 33 संभावित सदस्यों का ऐलान

बेंगलुरु,  हॉकी इंडिया ने 33 सदस्यीय भारतीय महिला हॉकी टीम की घोषणा की। टीम के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *