Monday , July 1 2024
Breaking News

दिल्ली में एक बार फिर भीषण आग, पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में जलीं गाड़ियां

नई दिल्ली
दिल्ली में एक बार फिर भीषण आग लग गई। गुरुवार को दिल्ली के वजीराबाद स्थित पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में आग लग गई। आग ट्रेनिंग सेंटर के मालखाने में लगी। कई गाड़ियां जलकर राख हो गईं। इससे पहले इसी साल जनवरी के अंत में भी यहां ऐसी घटना हुई थी। तब करीब 450 वाहन आग की चपेट में आए थे।

आग में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। प्राथमिक आकलन के मुताबिक दर्जनों गाड़ियां आग की चपेट में आईं। इससे पहले जनवरी में जब यहां आग लगी थी तब सैकड़ों दोपहिया और चार पहिया वाहन जल गए थे। आग कैसे लगी इसको लेकर अभी कोई ठोस वजह सामने नहीं आई है।  

दिल्ली में इस साल आग लगने की कई घटनाएं हुईं है। इस साल अब तक राष्ट्रीय राजधानी में आग ने 55 लोगों की जान ले ली है और 300 से ज्यादा लोग घायल हो गए। जनवरी में आग से संबंधित घटनाओं में 16 लोग मारे गए, फरवरी में 16, मार्च में 12, अप्रैल में चार और 26 मई तक सात लोग मारे गए।

रविवार 26 मई को, पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार इलाके में ‘बेबी केयर न्यू बोर्न अस्पताल’ में आग लगने की घटना में छह नवजात शिशुओं की जान चली गई और पांच घायल हो गए। नवजात शिशुओं के इस अस्पताल में आग लगने से पांच ऑक्सीजन सिलेंडर फट गए।

 

About rishi pandit

Check Also

झांसी में चार मंजिला इमारत के ग्राउंड फ्लोर में लगी भीषण आग, गोदाम में रखे टीवी-फ्रिज जलकर हुआ खाक

झांसी यूपी के झांसी में चार मंजिला इमारत के ग्राउंड फ्लोर में रविवार देर शाम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *