Sunday , June 2 2024
Breaking News

प्रदर्शन स्थल से केजरीवालवापस लौटे, स्वाति मालीवाल ‘पिटाईकांड’ की जांच करने फिर CM आवास पर पहुंची दिल्ली पुलिस

दिल्ली.

आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल की दिल्ली के सीएम हाउस में हुई कथित पिटाई ने सियासत में उबाल ला दिया है। दिल्ली पुलिस ने स्वाति मालीवाल की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर अरविंद केजरीवाल के करीबी बिभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। बिभव की गिरफ्तारी से केजरीवाल तिलमिला गए हैं।

केजरीवाल ने कल को 'आप' नेताओं के साथ रविवार दोपहर में भाजपा मुख्यालय कूच करने का ऐलान कर माहौल को और गर्म कर दिया है। दिल्ली पुलिस ने 'आप' के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल द्वारा रविवार को घोषित विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ा दी है। दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर भाजपा कार्यालय के बाहर 'आप' के विरोध प्रदर्शन की योजना को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने भी एक एडवाइजरी जारी की गई है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि पर्याप्त संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है और इलाके की नाकेबंदी कर दी गई है। पुलिस ने विरोध प्रदर्शन कर रहे कई 'आप' कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है। केजरीवाल ने शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मनीष सिसोदिया, सत्येन्द्र जैन और संजय सिंह जैसे 'आप' नेताओं को जेल भेजने का 'खेल खेलने' का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा कि वे हमारी पार्टी के पीछे पड़ गए हैं और हमारे नेताओं को एक के बाद एक जेल भेज रहे हैं। आज उन्होंने मेरे पीए बिभव कुमार को जेल भेज दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा कह रही है कि वे 'आप' सांसद राघव चड्ढा और दिल्ली के मंत्रियों आतिशी और सौरभ भारद्वाज को भी जेल को भेजेंगे। उन्होंने कहा कि मैं अपने विधायकों और सांसदों के साथ कल दोपहर में भाजपा कार्यालय जाऊंगा ताकि प्रधानमंत्री जिसे चाहें जेल भेज सकें।

'आप' नेताओं को रोक लिया : डीसीपी
दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल द्वारा पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन पर डीसीपी सेंट्रल दिल्ली एम. हर्षवर्धन ने कहा कि हमने पर्याप्त व्यवस्था की थी, धारा 144 लागू है, हमने उन्हें रोक लिया है और उन्हें जाने को कहा है। यहां पर्याप्त पुलिस व्यवस्था है।

About rishi pandit

Check Also

अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम में विधानसभा में दोनों ही राज्यों में तस्वीर साफ, शुरू हो हुआ जश्न, खिला कमल

नई दिल्ली अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम में विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती जारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *