Wednesday , July 3 2024
Breaking News

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई, ‘हे बहुजन झंडा…’ के गायक विशाल गाजीपुरी समेत 18 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, …जानें क्या है मामला?

  • यह शिकायत गौरीगंज निवासी गिरिजा शंकर जायसवाल ने की है.
  • शिकायत पर वाराणसी के अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने कार्रवाई का आदेश दिया है.
  • गायक विशाल गाजीपुरी बसपा और बाबा साहेब पर गाना गाते रहे हैं.

case filed aginest 18 people with sunder pichai:digi desk/BHN/ गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई, गाजीपुरी गायक विशाल, गायिका सपना बौद्ध समेत 18 लोगों के खिलाफ जिले के भेलूपुर थाने में आपराधिक षडयंत्र रचने की शिकायत करते हुए मामला दर्ज कराया गया है. पुलिस के मुताबिक, वाराणसी के गौरीगंज के रहनेवाले गिरिजा शंकर जायसवाल के व्हाट्सअप पर एक वीडियो क्लिप आया. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबंध में आपत्तिजनक टिप्पणी की गयी हैं.

साथ ही सुंदर पिचाई पर धमकी भरे मामले से जुड़ा पोस्ट यू-ट्यूब से नहीं हटाने से संबंधित है. धारा 504, 506, 500, 120बी 67 आई टी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

इसके बाद गिरिजा शंकर ने गायक दंपती को फोन कर वीडियो क्लिप पर आपत्ति जतायी कि उन्होंने ऐसा क्यों किया? अगर, कोई शिकायत है, तो सुप्रीम कोर्ट में शिकायत करें. गलत बात करेंगे, तो प्रशासन सजा देगा.इसके बाद गाजीपुर के नोनहरा थाना क्षेत्र के विशुनपुरा निवासी द्वारा जान से मारने की धमकी देने की उन्होंने शिकायत की है. साथ ही कहा है कि मेरा मोबाइल नंबर यू-ट्यूब पर डाल दिया गया.

इसके बाद गायक के समर्थकों ने धमकी देना शुरू कर दिया. अब तक करीब आठ हजार से ज्यादा धमकी के फोन आ चुके हैं. पुलिस में शिकायत किये जाने के बाद कोई कार्रवाई नहीं होता देख अदालत की शरण ली.

अब कोर्ट के आदेश पर सुंदर पिचाई, गायक विशाल गाजीपुरी और उनकी पत्नी सपना बौद्ध समेत 18 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. मालूम हो कि सपना बौद्ध गायक विशाल गाजीपुरी की पत्नी हैं.गायक विशाल गाजीपुरी बहुजन समाज पार्टी और बाबा साहब के लिए गीत गाते रहे हैं. वह सामाजिक मुद्दों पर भी गीतों को प्रस्तुत करते रहे हैं. उनके प्रचलित गीतों में ”हे बहुजन झंडा पंचशील लहरी” और ”हैप्पी बर्थडे बहनजी” आदि शामिल हैं.

 

About rishi pandit

Check Also

National: राहुल के ‘हिंदू’ वाले बयान पर PM मोदी का पलटवार- हिंदुओं को सोचना होगा कि ये संयोग है या प्रयोग की तैयारी..!

National loksabha session pm modi s reply to rahul gandhi s statement on hindu violence: …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *