Monday , May 6 2024
Breaking News

बिहार के औरंगाबाद में आंधी चलने पर ऑटो पर गिरा पीपल का पेड़, दबकर दो की मौत

औरंगाबाद.

औरंगाबाद में मंगलवार की शाम हुए बेमौसम की बारिश और आंधी-पानी में दो लोगों की मौत हो गई। इस घटना में दो की हालत गंभीर बनी हुई है। घटना मदनपुर थाना क्षेत्र के घटराईन पंचायत अंतर्गत सहार जलवन गांव की है, जहां आंधी-तूफान के तेज झोंके से एक पीपल का पेड़ इलेक्ट्रिक ऑटो वाहन पर गिर पड़ा। पेड़ के ऑटो पर गिरने से वाहन में सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चालक समेत दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

मरने वालों की पहचान जलवन निवासी जितेंद्र सिंह और नगीना भुईयां के रुप में की गई है। वही घायलों की पहचान ऑटो चालक जलवन निवासी अरुण कुमार गुप्ता के रूप में की गई है, जबकि दूसरा कोइरी बिगहा निवासी मांझी बताया जा रहा है। घटना के संबंध में स्थानीय लोगों का कहना है कि इलेक्ट्रिक ऑटो मदनपुर बाजार से सवारी लेकर जलवन सहार गांव जा रहा था। ज्योंही ऑटो जलवन गांव के पास पहुंचा तभी  तेज आंधी तूफान से एक पीपल का पेड़ ऑटो पर गिर पड़ा, जिससे वाहन में सवार जलवन गांव के दो लोगों की दबकर मौत हो गई। मामले की जानकारी मिलने पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। जेसीबी के सहयोग से गिरे हुए पेड़ को हटाया गया। साथ ही ऑटो की बॉडी को काटकर वाहन में फंसे मृतकों और घायलों को निकाला गया। स्थानीय लोगों के सहयोग से घायलो को मदनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। साथ ही पुलिस ने मृतकों के शव को कब्जें में लेकर पोस्टमार्टम के लिए औरंगाबाद अस्पताल लाया है।

बेटी की आनेवाली थी बारात, टेंट पंडाल गिरने से तीन महिलाएं घायल
 सहार गांव में एक घर में बेटी की बारात आनी थी। आंधी से टेंट-पंडाल गिरने से उसमें दबकर तीन महिलाएं घायल हो गई हैं। वहीं मदनपुर के विद्युत आपूर्ति प्रशाखा कार्यालय में आंधी से एक पेड़ उखड़ गया है। साथ ही परिसर में स्थित करकट का घर उड़ गया और क्षतिग्रस्त हो गया। साथ ही ताराडीह गांव में भी एक घर गिर गया। इन घटनाओं की जानकारी मिलते ही स्थानीय थाना की पुलिस त्वरित गति से घटनास्थल पर पहुंचकर राहत व बचाव कार्य में जुट गई।

राहत कार्य में जुटी रही पुलिस
थानाध्यक्ष राजेश कुमार के नेतृत्व में एसआई कन्हैया सिंह, अपर थानाध्यक्ष सूर्यवंश सिंह, एसआई अंजली कुमारी, मंटु कुमार सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी राहत व बचाव में जुट गये। इस बीच घटराईन के पंचायत समिति के सदस्य राम नरेश कुमार सिंह ने कहा कि मृतकों के परिजनो को आपदा प्रबंधन राहत कोष से चार-चार लाख की निर्धारित मुआवजा राशि दिलाने का प्रयास करेंगे। वही सीओ अकबर हुसैन ने बताया कि घटनास्थल का जायजा लिया जा रहा है।मुआवजा देने के लिए अग्रेतर कार्रवाई की जाएंगी।

About rishi pandit

Check Also

कांग्रेस नेता देवेंद्र यादव ने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष का पदभार संभाला

नई दिल्ली कांग्रेस नेता देवेंद्र यादव ने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष का पदभार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *