Monday , May 6 2024
Breaking News

Scrap का काम, गर्लफ्रेंड के नाम 80 करोड़ का बंगला… थाईलैंड में पकड़े गए इस गैंगस्टर की कहानी

मुंबई

 स्क्रैप माफिया और गैंगस्टर रवि नागर उर्फ रवि काना और उसकी महिला मित्र काजल झा को थाईलैंड में गिरफ्तार कर लिया गया है। नोएडा पुलिस ने आधिकारिक पुष्टि नहीं की है, हालांकि कुछ अधिकारियों ने इसे स्वीकार किया है। नोएडा पुलिस अब दोनों को भारत लाने की कार्रवाई में जुटी है।

गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने जनवरी में रवि के खिलाफ लुक आउट और रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि थाईलैंड पुलिस से गैंगस्टर रवि पर चल रहे मुकदमों का विवरण साझा किया था। अभी थाईलैंड पुलिस से आधिकारिक सूचना का इंतजार है। पुलिस काना गिरोह के 14 शातिरों को गिरफ्तार कर चुकी है। इसमें रवि की पत्नी मधु नागर भी शामिल है।

सामूहिक दुष्कर्म का दर्ज था केस
रवि के खिलाफ नोएडा के सेक्टर-39 में सामूहिक दुष्कर्म और बीटा-2 थाने में गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया गया था। गैंगस्टर के मुकदमे में 16 शातिर नामजद थे। उसकी पत्नी मधु फरवरी में दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार हुई थी। बीते महीने पुलिस ने रवि गैंग के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। इसमें रवि को काले धंधे का सरगना और काजल को बराबर का हिस्सेदार बताया गया था। मुकदमे के बाद से रवि और काजल फरार हैं।

जेंसी के अनुसार, रवि नागर उर्फ रवि काना स्क्रैप व्यापारी रहा है. उसके खिलाफ इस साल 2 जनवरी को ग्रेटर नोएडा के बीटा 2 पुलिस स्टेशन में गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था. अधिकारियों के अनुसार, 42 वर्षीय गैंगस्टर रवि काना के खिलाफ 28 दिसंबर 2023 को नोएडा सेक्टर 39 पुलिस स्टेशन में गैंगरेप का केस भी दर्ज हुआ था.

जनवरी में जारी किया गया था लुकआउट सर्कुलर और रेड कॉर्नर नोटिस

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि गौतम बुद्ध नगर पुलिस इंटरपोल और विदेश में स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में है. उसके देश से भागने के संदेह में इस साल जनवरी में उसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर और रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया था. कहा कि रवि काना और काजल झा को थाईलैंड में पकड़ लिया गया है. अधिकारी ने कहा कि आरोपियों को उनके खिलाफ यहां चल रहे मामलों की सुनवाई के लिए कानूनी कार्रवाई के बाद ग्रेटर नोएडा वापस लाया जाएगा.

गैंगस्टर की 200 करोड़ की संपत्ति सील कर चुकी है पुलिस

गैंगस्टर एक्ट का मामला दर्ज होने के बाद से नोएडा पुलिस ने रवि काना के गिरोह के लगभग एक दर्जन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इसी के साथ फैक्ट्री, ऑफिस और वाहनों सहित लगभग 200 करोड़ रुपये की संपत्ति को सील कर दिया है. पुलिस के अनुसार, नागर स्क्रैप कारोबारी रहा है. उसने कॉन्ट्रैक्ट लेने के लिए आपराधिक रास्ता अपनाया. यहां तक कि लूट की घटनाओं में भी शामिल रहा.

80 करोड़ आंकी गई थी दिल्ली वाली कोठी की कीमत

रवि काना गैंगरेप के मामले में भी वांछित है. पहले नोएडा पुलिस ने गैंगस्टर का केस दर्ज किया था. उसके बाद पुलिस ने उसकी फैक्ट्री, गोदाम सहित कबाड़ से भरे कई वाहनों को सीज कर दिया था. पुलिस ने दिल्ली की न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित कोठी पर रेड की थी, रवि काना ने ये कोठी काजल झा के लिए खरीदी थी, जिसे पुलिस ने सीज कर दिया था. इस कोठी की कीमत करीब 80 करोड़ रुपये आंकी गई थी.

जनवरी में दबिश देकर पुलिस ने जब्त की थीं ये संपत्तियां

बीते जनवरी में बीटा टू और इकोटेक 1 पुलिस ने रवि के ठिकानों पर दबिश दी थी. इसके बाद ईकोटेक 1 क्षेत्र में करीब 5 करोड़ के स्क्रैप और 30 करोड़ की जमीन सीज कर दी थी. वहीं बिसरख के चेरी काउंटी क्षेत्र में 5000 गज जमीन भी सीज की गई थी. इसके अलावा 20 खाली ट्रक, दो स्क्रैप से लदे ट्रक जिनकी कीमत करीब 5 करोड़ थी, उस पर भी कार्रवाई की गई थी. वहीं 200 टन स्क्रैप और 10 लाख का सरिया भी पकड़ा गया था, इसी के साथ 60 बड़े वाहन भी सील कर दिए थे.

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: शहडोल में रेत माफिया ने एएसआई पर ट्रैक्टर चढ़ा कर उतारा मौत के घाट

-ब्योहारी थाना क्षेत्र के ग्राम नौढिय़ा में सनसनीखेज वारदात-एडीजीपी ने ट्रैक्टर मालिक पर घोषित किया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *