Saturday , May 4 2024
Breaking News

राजेन्द्र पार्क योग शिविर में पहुँचे आयुक्त , योगा के प्रति दिखा उत्साह, स्वस्थ रहने का दिया संदेश

दुर्ग

नगर पालिक निगम सीमा क्षेत्र अंतर्गत जिला प्रशासन एवं नगर निगम द्वारा कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी के आदेश अनुसार ग्रीष्म ऋतु की छुट्टियों में बच्चों एवं आम जनता को योग प्रभारी द्वारा राजेंद्र पार्क में योगा सिखाया जा रहा है जिसमें बढ़-चढ़कर बच्चे,बुजुर्ग व युवा सहित लोग योगा सीखने आ रहे हैं। सुबह प्रतिदिन 5.30 से 7.30 वजे तक योग क्रिया नि:शुल्क सिखाईं और बताईं जा रही है।

जिला योग प्रभारी ने शहर वासियों से अपील की है कि अपने बच्चों को ग्रीष्म ऋतु मे योगा सीखने हेतु भेजें क्योंकि योगा से मानसिक और शारीरिक दोनों प्रकार की बीमारी ठीक होती है और शरीर निरोग रहता है शरीर के निरोग रहने से मन भी निरोग रहता है इसलिए योगा बहुत जरूरी है और सभी लोगों को योगा करना चाहिए। आज आयुक्त लोकेश चन्द्राकर ने राजेन्द्र पार्क पहुँचकर योग किया साथ ही शहर की सफाई व अन्य व्यवस्था देखी।

उन्होंने निरीक्षण के दौरान मौजूद अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि पार्क के अंदर और भी बेहतर व्यवस्था बनाये रखने की बात कही।इस अवसर पर सहायक अभियंता व भवन अधिकारी गिरीश दीवान, स्वास्थ्य अधिकारी जावेद अली, उद्यान प्रभारी अनिल सिंह मौजूद रहें। योगा शिविर के अवसर पर आयुक्त ने शारीरिक-मानसिक स्वस्थता और मजबूत आत्मबल के लिए योग को जरूरी बताया है।जिसमें प्रशिक्षक और योगाचार्य ने योग के महत्व व लाभ के बारे में जानकारी दी। निशुल्क राजेन्द्र पार्क में विभिन्न मुद्राओं में योगासन कराये गये।

About rishi pandit

Check Also

रायपुर स्टेशन में मिस्टिंग शावर सिस्टम बंद होने से गर्मी में परेशान यात्री

    रायपुर इन दिनों भीषण गर्मी में रायपुर रेलवे स्टेशन तप रहा है। यात्री रोज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *