Saturday , May 4 2024
Breaking News

चीन ने अंडर-23 एशियन कप के अंतिम ग्रुप मैच में यूएई को हराया

दोहा
चीन ने यहां अंडर-23 एशियाई कप के अपने अंतिम ग्रुप मैच में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को 2-1 से हरा दिया और एक जीत और दो हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गया। जापान और दक्षिण कोरिया से हारने के बाद पहले ही ग्रुप से आगे बढ़ने का मौका खो चुके चीन के मुख्य कोच चेंग याओदोंग ने पिछले मैच से अपने शुरुआती लाइनअप में केवल एक बदलाव किया, जिसमें ली हाओ ने हुआंग जिहाओ की जगह ली। चीन के लिए टूर्नामेंट का पहला गोल ज़ी वेनेंग ने 24वें मिनट में किया जब उन्होंने कॉर्नर के बाद बॉक्स के अंदर गेंद को अपने बेहतरीन शॉट से गोल पोस्ट में पहुंचा दिया।

चीन का दूसरा गोल यूएई के डिफेंडरों की गलती के कारण हुआ, लियू झुरुन ने यूएई के डिफेंडरों की गलती का फायदा उठाते हुए गेंद अपने कब्जे में किया और गोल पोस्ट में डालकर हाफटाइम से ठीक पहले चीन की बढ़त 2-0 कर दी।

यूएई ने दूसरे हाफ में अहमद फावजी के माध्यम से गोल कर स्कोर 2-1 कर दिया। हालांकि टीम इसके बाद बराबरी का गोल नहीं कर सकी और चीन ने मैच 2-1 से जीत लिया। ग्रुप बी के अन्य मैच में दक्षिण कोरिया ने जापान को 1-0 से हराकर ग्रुप में शीर्ष स्थान हासिल किया, जबकि जापान भी दूसरे स्थान पर रहकर नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाई कर गया।

शेष आठ योग्य टीमें 2024 पेरिस ओलंपिक खेलों के लिए तीन सीधे टिकटों के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी, जबकि चौथे स्थान पर रहने वाली टीम अंतिम ओलंपिक स्थान के लिए प्ले-ऑफ में गिनी से भिड़ेगी।

 

About rishi pandit

Check Also

मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आज होगा मुकाबला, रोहित शर्मा का बल्ला चला तो टूटेंगे कई रिकॉर्ड

नई दिल्ली मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच शुक्रवार को आईपीएल 2024 का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *