Tuesday , May 7 2024
Breaking News

Satna: भाजपा प्रत्याशी शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, किसान की बात से कर रहे परहेज- सिद्धार्थ कुशवाहा


20 वर्षो तक सांसदी चलाने वाले जनता से किनारा काटते रहे


सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा ने चुनावी जन सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीस साल से सांसद पद पर बरकरार गणेश सिंह ने एक भी काम ऐसा नहीं किया जो जनता के बीच में बता सकें। अब जनता जवाब मांगती है कि शिक्षा के क्षेत्र में क्या काम किया? नये स्कूल कॉलेज के नाम पर सिर्फ पेंट पुट्टी की गई है। शासकीय कालेजों में पढ़ाई तो ठीक बैठने के लिए भी समुचित व्यवस्था नहीं है। स्वास्थ्य के नाम पर शासकीय अस्पताल में विस्तारों की जरूरत है लेकिन लेकिन उन्नयन के नाम पर मार्बल और पत्थर लगाया जा रहा है। आम जन को दवांए, जांच, ब्लड सबके लिए मशक्ककत करनी पड़ रही है। आयुष्मान कार्ड की ब्रांडिग की गई लेकिन उसका लाभ उतना नहीं मिला। श्री कुशवाहा ने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार और किसानो की बातों से किनारा काट रहे हैं। उन्होने कहा कि खनिज संसाधनों का दोहन करने के लिए फैक्ट्री तो है लेकिन स्थानीय युवाओं को रोजगार नहीं दिलाया गया, जिसके चलते सतना से लोग पलायन करने को मजबूर हो रहे हैं। वहीं किसानों से किए गए वादों पर कोई बात नहीं करना चाह रहे। श्री कुशवाहा ने कहा कि उनसे जब-जब स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार की बाते की गई तो सिर्फ बड़े नेताओ के नाम पर वोट मांगने का सिलसिला शुरू कर दिया गया। श्री कुशवाहा ने कहा कि सतना संसदीय क्षेत्र की जनता को यहां के सांसद से मतलब है न कि बाहरी नेता से।
पंचायती राज व्यवस्था ही गांव की पहचान
कांग्रेस प्रत्याशी सिद्वार्थ कुशवाहा ने कहा कि कांग्रेस की नीति पर देश ने यहां तक विकास का सफर तय किया है। कांग्रेस ने विकास को जो रोड मैप बनाया आज उसी के चलते विकास के रास्ते खुले हैं। सांसद गणेश सिंह कहते हैं कि कांग्रेस ने क्या कि, अरे सांसद जी पंचायती राज व्यवस्था कांग्रेस की देन है, हर गांव की पहचान उसी से है। लेकिन आज सांसद ने गांव को गांव जैसे हालातो पर छोड़ दिया, विकास के नाम पर भोली-भाली जनता को ठगने का काम किया है।
इनकी रही मौजूदगी
जन सभा के दौरान मैहर जिलाध्यक्ष धर्मेश घई, बैजनाथ, कमलेश, सुखमली लाल, रामसनेही, किशोरी विश्वकर्मा, जीतेन्द्र के अलावा भारी संख्या में आम जन मौजूद रहे। वहीं आज कांग्रेस प्रत्याशी सितपुरा, छींदा, हेलौंधा, कतकोन, उमरी, सेमरी, बेला, त्योंधरी, त्योथरा, अहिरगांवा, सन्नेही, झिन्ना, मुकुंदपुर, रामगढ़, पठरा, पपरा, रामनगर, भीषमपुर, मढ़ी, वीरदत्त, सुआ गांव में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: अब वर्किंग मोड में आयें अधिकारी, आदर्श आचरण संहिता के दायरें में प्राथमिकता से करें विभागीय कार्य- कलेक्टर

लोकसभा के मतदान के बाद पहली टीएल बैठक सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर अनुराग वर्मा ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *