Saturday , May 4 2024
Breaking News

हुबली हत्याकांड आरोपी के पिता ने नेहा के परिवार से मांगी माफी, बेटे को कड़ी सजा देने की मांग की

हुबली (कर्नाटक).
हुबली में एक कॉलेज परिसर में कांग्रेस के एक पार्षद की बेटी की कथित तौर पर हत्या करने वाले 23 वर्षीय फैयाज के पिता ने पीड़ित परिवार से माफी मांगी है और अपने बेटे को सख्त से सख्त सजा देने की मांग की है। स्कूल शिक्षक एवं फैयाज के पिता बाबा साहेब सुबानी ने शनिवार को मीडिया से कहा कि उन्हें बृहस्पतिवार शाम करीब छह बजे घटना के बारे में पता चला और वह अपने बेटे के कृत्य से पूरी तरह टूट गए हैं।

उन्होंने नम आंखों से कहा, ''उसे (फैयाज) ऐसी सजा दी जाए कि भविष्य में कोई भी ऐसी हरकत करने की हिमाकत न करे। मैं हाथ जोड़कर नेहा के परिवार के सदस्यों से माफी मांगता हूं। वह मेरी बेटी की तरह थी।'' सुबानी ने कहा कि वह और उनकी पत्नी पिछले छह साल से अलग रह रहे हैं और फैयाज अपनी मां के साथ रहता था तथा जब भी उसे पैसों की जरूरत होती थी तो वह उन्हें फोन करता था। उन्होंने आखिरी बार करीब तीन महीने पहले अपने बेटे से बात की थी।

फैयाज के पिता ने कहा कि करीब आठ महीने पहले नेहा के परिवार ने उन्हें फोन कर जानकारी दी थी कि उनका बेटा नेहा को परेशान कर रहा है। अपने बेटे की गलती स्वीकार करते हुए उन्होंने कहा कि फैयाज और नेहा एक-दूसरे से प्यार करते थे। उन्होंने कहा, ''फैयाज ने मुझे बताया था कि वह उससे शादी करना चाहता है लेकिन मैंने हाथ जोड़कर उसे इनकार कर दिया था।''

अपने बेटे के कृत्य की निंदा करते हुए फैयाज के पिता ने कहा कि किसी को भी महिलाओं के खिलाफ ऐसा अत्याचार नहीं करना चाहिए। उन्होंने रोते हुए हाथ जोड़कर कहा, ''मैं कर्नाटक के लोगों से मुझे माफ करने का अनुरोध करता हूं। मेरे बेटे ने गलत किया है। कानून उसे सजा देगा और मैं इसका स्वागत करूंगा। मेरे बेटे की वजह से मेरे शहर पर कलंक लग गया है। मुनावल्ली (फैयाज का गृह नगर) के लोग कृपया मुझे माफ कर दें।''

नेहा का परिवार यह मांग कर रहा है कि आरोपी को मौत की सजा दी जाए तभी उनकी बेटी की आत्मा को शांति मिलेगी। परिवार के लोगों ने कहा कि उनकी बेटी का फैयाज से कोई रिश्ता नहीं था और आरोपी ने नेहा को इसलिए चाकू से गोदा क्योंकि उसने फैयाज का प्रेम प्रस्ताव ठुकरा दिया था। राज्य के कई हिस्सों में फैयाज को मौत की सजा देने की मांग को लेकर प्रदर्शन किए गए हैं।

हुबली-धारवाड़ नगर निगम के कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ की बेटी नेहा हिरेमथ (23) की 18 अप्रैल को बीवीबी कॉलेज के परिसर में कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। वह एमसीए प्रथम वर्ष की छात्रा थी जबकि फैयाज उसका पूर्व सहपाठी है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, फैयाज ने नेहा पर कथित तौर पर कई बार चाकू से वार किया। पूछताछ के दौरान उसने दावा किया कि दोनों के बीच प्रेम संबंध थे लेकिन नेहा कुछ समय से उसे नजरअंदाज कर रही थी। पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया था।

About rishi pandit

Check Also

कर्नाटक सेक्स वीडियो मामले में एमएलए एच.डी. रेवन्ना के खिलाफ कर्नाटक पुलिस ने एफआईआर दर्ज की

मैसूरु कर्नाटक सेक्स वीडियो मामले में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के बेटे एमएलए एच.डी. रेवन्ना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *