Wednesday , July 3 2024
Breaking News

Crime:हिस्ट्रीशीटर ने करोड़ों की जमीन पर बना लिया था आलीशान भवन, प्रशासन ने ढहाया

Histori sheeter bulding cresh:digi desk/BHN/ माफिया अभियान के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत शुक्रवार सुबह जिला प्रशासन, पुलिस और नगर निगम के साथ जबलपुर तहसील के अंतर्गत ग्राम गौर में नदी के सौ मीटर के दायरे में करोड़ों की शासकीय भूमि को कब्जा मुक्त कराया गया। लगभग दस दिन पहले रैनबसेरा का नाप हुआ था, जिसमें जमीन शासकीय भूमि में कब्जा की पता चली थी। जमीन की कीमत 8 करोड़ 70 लाख रुपये है।

14 बार प्रतिबंधात्मक कार्रवाई

एसडीएम जबलपुर नम: शिवाय अरजरिया के अनुसार गौर में होटल रैनबसेरा के संचालक मुन्ना सोनकर ने गौर चौकी के पीछे गौर नदी क्षेत्र में अवैध रूप से लॉन बना लिया है और समीप ही बिना अनुमति के रिहायशी भवन भी बनाया जा रहा है। हिस्ट्रीशीटर बदमाश एवं भू-माफिया मुन्ना उर्फ सुदर्शन सोनकर (60) ने लगभग 49 हजार वर्गफीट भूमि पर नियम विरुद्ध निर्माण किया गया है। उस पर 21 मामले पंजीबद्ध है और 14 बार प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की जा चुकी है। कब्जा की सूचना पर स्थान की जांच की गई, जिसमें शासकीय भूमि में कब्जा होने की बात की पुष्टि हुई। इन निर्माणों को ध्वस्त करने की कार्रवाई के लिए कलेक्टर कर्मवीर शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने निर्देश दिए। निर्देश पर शुक्रवार सुबह से ही पुलिस, प्रशासन और नगर निगम का अमला मौके पर पहुंचा और कार्रवाई शुरू की। कार्रवाई के दौरान यह भी आशंका थी कि इसे रोकने के लिए प्रयास किए जा सकते हैं, जिसे देखते हुए डीएसपी अपूर्वा किलेदार, बरेला टीआइ सुशील चौहान, गौर चौकी प्रभारी थाना बल के अलावा पुलिस लाइन से बल मौके पर सुरक्षा के लिए लगाया। इसके बाद नगर निगम का बुल्डोजर ने जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त किया।

8 करोड़ 70 लाख की जमीन में किया था अतिक्रमण 

एसडीएम अरजरिया ने बताया कि गौर नदी के कैचमेंट और हाई फ्लड लेवल क्षेत्र तथा रास्ता मद की जिस भूमि पर नगर निगम की बिना अनुमति के लॉन और भवन का निर्माण किया गया है उस भूमि की कीमत लगभग 8 करोड़ 70 लाख रुपये बताई जा रही है।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *