Thursday , May 2 2024
Breaking News

Satna: हमारा रिश्ता वोट का नहीं भाई चारा और परिवार का रिश्ता है- सिद्धार्थ कुशवाहा


भाजपा प्रत्याशी अपने नहीं मोदी की चेहरे पर मांग रहे वोट


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कांग्रेस प्रत्याशी एवं सतना विधायक सिद्वार्थ कुशवाहा शनिवार को रैगांव विधानसभा के अलग-अलग क्षेत्रों में पहुंचे जहां उन्होने कहा कि हमारा रिश्ता वोट का नहीं बल्कि भाई चारे और परिवार का रिश्ता है। इसलिए मै कहता हूं कि धर्म के आधार पर राजनीति करना कमजोर बनाता है, जो भाजपा धर्म के नाम पर राजनीति कर रही है उसे जनता बाखूबी समझ रही है। भाजपा ने ऐसा माहौल इसलिए बनाया जिससे कांग्रेस के नेताओं को बदनाम किया जा सके, और पूरी कोशिश भी उन्होने यही की है। आगे उन्होने कोठी के आसपास क्षेत्र में संबोधित करते हुए कहा कि यह ठाकुर रणमत सिंह जी की सरजमी है, यहां उनका जन्म हुआ, इस जमीन को बारांबार प्रणाम करता हु। साथ ही उन्होने कहा कि हम जिन शहीदो की शहादत को समझ कर आए है वहीं आजादी का मोल आज के युवा वर्ग को भी समझने की जरूरत है। धर्म के आधार पर राजनीति करना कमजोर बनाता है इसलिए हमको यह तय करना है कि हम किस विचारधारा को स्वीकार करे। श्री कुशवाहा ने कहा कि मौजूदा सांसद और भाजपा प्रत्याशी गणेश सिंह ने पिछले 20 वर्षो में आपके लिए क्या किए हैं उसका हिसाब नहीं दे पा रहे हैं, इसलिए मुंह छिपा कर वे अपने नाम व चेहरे पर नहीं बल्कि मोदी के नाम पर आपसे वोट मांगने आ रहे हैं। उन्होने आगाह करते हुए कहा कि इस बार आमजन झांसे पर न आए, पिछले 20 वर्षो का हिसाब बराबर करने का सुनहरा मौका है। लिहाजा कांग्रेस को मत रूपी आर्शीवाद देकर बदलाव करिये और आपको निराशा हांथ नहीं लगेगी।
नेता दल छोड़ गए वोट थोड़ी ले गए
श्री कुशवाहा ने कहा कि पिछले दिनों कई कांग्रेसी नेता भाजपा में चले गए, और गए भी वहीं जिनको अपना कारोबार बचाना है। किसी दल में आना-जाना स्वविवेक की बात है, लेकिन वोट तो आपको देना है, किसी नेता के दल छोड़ने से वोट थोड़ी चले जाते हैं। इसलिए मै कहता हूं कि पिछले 20 वर्षो का आंकलन आप स्वंय कर लिजिए और कांग्रेस को मजबूती के साथ दिल्ली भेजने का मार्ग प्रशस्त करिए। श्री कुशवाहा ने कहा कि कांग्रेस की विचारधार देश के प्रति रही है, जबकि भाजपा की विचारधारा सिर्फ सत्ता-सत्ता रही है। आज लोकतंत्र को हाशिए पर रख दिया गया है, हम तो सरकार से हारे है जनता का स्नेह तो हमे हमेशा मिला है। इसलिए आप सब कांग्रेस की विचारधारा का साथ देते हुए इस लड़ाई को जीतने में अपना अमूल्य सहयोग प्रदान करें।
कांग्रेस सबको लेकर चलती है
कांग्रेस प्रत्याशी श्री कुशवाहा ने कहा कि कांग्रेस किसी एक वर्ग को नहीं बल्कि सभी वर्गो को लेकर चलती है, यह चुनाव आपके और हमारे लिए नहीं बल्कि आने वाली पीढ़ी के लिए भी है। उन्होने कहा कि यह चुनाव कोई कांग्रेस पार्टी और सिद्वार्थ नहीं लड़ रहा, बल्कि सतना लोकसभा क्षेत्र की एक-एक जनता लड़ रही है। इसलिए आर्शीवाद रूपी मतदान करके हम सभी को मजबूती प्रदान करना है। आगे कांग्रेस जिलाध्यक्ष दिलीप मिश्रा ने भी संबोधन में कहा कि भाजपा की करनी और कथनी में फर्क है, सांसद ने पिछले 20 वर्षो में सतना के साथ न्याय करने का काम नहीं किया। जिससे आज जनता बदलाव चाहती है। वहीं पूर्व विधायक कल्पना वर्मा ने कहा कि ये हमारे बच्चो का चुनाव है, ये हमारा नही हम सबका चुनाव है। उन्होने कहा कि आज तक महिलाओं के खाते में तीन हजार रूपए नहीं आए, 35 किलो अनाज घट कर 5 किलो मे आ गया। भाजपा जनता को ठगने का कार्य करती है। इसलिए कांग्रेस को समर्थन कर हांथ मजबूत बनांए।
चल रहा जन संपर्क का सिलसिला
कांग्रेस प्रत्याशी सिद्वार्थ कुशवाहा शनिवार को रैगांव विधानसभा क्षेत्र के नकटी, पोड़ी, मनकहरी, मौहार, दिदौंध, बरहना नेमुआ, झाली, खडौरा, नौखड़, देवरी, उजरौंधा, मुडहा, धनखेर, भटगंवा, रेरूआ फार्म बस्ती, मांद, रामपुर चौरासी, हाटी, मेदनीपुर, डाड़ी टोला में मेल मुलाकात आम जन को संबोधित किया। जबकि आज रविवार को श्री कुशवाहा सेमरिया चौक में बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा का नमन करते हुए जन संपर्क की शुरूआत करेंगे। इसके बाद वे सोहावल, सोहौला, भटनवारा, गौहारी, इटमा नदी तीर, कैथा, बाबूपुर, खरवाही, चोरहटा, बड़खुरा, लखहा, सेमरा, बीदा में मेल मुलाकात कर जन सभा को संबोधित करेंगे।
नकी रही उपस्थिति
जन संपर्क और जन सभा के दौरान मुख्य रूप से कांग्रेस जिलाध्यक्ष दिलीप मिश्रा, पूर्व विधायक कल्पना वर्मा, युका लोकसभा प्रभारी शिवशंकर गर्ग के अलावा विनय सिंह, जय दीप सिंह, उमर प्रताप सिंह, लौकेश गौतम, सतीश पांडेय, अनुराग, दिवाकर सिंह, राजू, वंदना बागरी, गजेंद्र सिंह गुड्डू, सन्नू अवस्थी, सिदार्थ देव सिंह, बद्री सिंह, मिठाई लाला कुशवाहा, रमेश सिंह, संजय सिंह, उमेश सिंह पप्पू, आलोक गौतम, रामकल्याण गौतम, चुन्नी प्रजापति, कुलदीप सिंह, उमेश डोहर, कमलेश चौधरी, देवराज बागरी के अलावा भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता एंव जन समुदाय मौजूद रहे।
दुखद और पीड़ादायक है दो चिरागों का बुझ जाना- सिद्वार्थ
सतना जिले के कोठी क्षेत्र के भैसवार में हुई दुखद घटना पर सतना विधायक एवं कांग्रेस प्रत्याशी सिद्वार्थ कुशवाहा ने दुख व्यक्त करते हुए कहा है कि प्रमोद गौतम के दो पुत्रों आशुतोष गौतम और ज्योति स्वरूप गौतम के आकस्मिक निधन का समाचार बेहद दुखद और पीड़ादायक है। एक ही पिता के दो पुत्रों के साथ अनहोनी ने झकझोर कर रख दिया है। गौतम परिवार से दो चिरागों का एक साथ बुझ जाना हर किसी को शोक में डूबो दिया है। दुख की इस घड़ी में हम सब शोक संतप्त परिवार के साथ हैं। ईश्वर से प्रार्थना है की मृतात्मा को श्री चरणों मे स्थान दे।

About rishi pandit

Check Also

Maihar: कलेक्टर मैहर ने मेधावी छात्रों को किया सम्मानित

मैहर जिले के 3 विद्यार्थियों ने बोर्ड परीक्षा की मेरिट सूची में अर्जित किया स्थान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *