Wednesday , May 1 2024
Breaking News

MP: चैत्र नवरात्रि की पंचमी तिथि पर नालछा माता का हुआ जेवर श्रृंगार, 15 किलो जेवर से दमके भैरव और भवानी

Madhya pradesh mandsaur nalchha mata was adorned with jewelery on fifth day of chaitra navratri: digi desk/BHN/मंदसौर/ मंदसौर में चैत्र नवरात्रि की पंचमी पर नगर की आस्था की केंद्र मां नालछा माता का आकर्षक जेवर श्रृंगार किया गया। नालछा माता का जेवर श्रृंगार नवमी तक रहेगा इसके बाद जेवर ट्रेजरी में जमा करवा दिए जाएंगे।

बता दें कि शनिवार सुबह 8:30 बजे माताजी की आरती की गई, जिसमें नगर के सैकड़ों भक्तों ने भाग लिया। नालछा माता का का मंदिर एक ऐसा मंदिर है, जहां भैरव और भवानी दोनों एक ही आसान पर विराजमान हैं। नालछा माता मंदिर पर चैत्र और शारदेय नवरात्रि में नौ दिनों तक धार्मिक आयोजन होते हैं। यहां नवमी के दिन रात्रि में हवन किया जाता है और दशमी को वाड़ी विसर्जन का आयोजन होता है।

नालछा माता मंदिर के पुजारी संजय शर्मा ने बताया कि आज नवरात्रि की पंचमी तिथि के अवसर पर माताजी का 15 किलो 500 ग्राम सोने व चांदी के जेवर से श्रृंगार किया गया। जो नवमी तक रहेगा। दशमी को माताजी के जेवर दोबारा ट्रेजरी में जमा करवा दिए जाएंगे। माताजी के दर्शन करने के लिए दूर-दूर से भक्त पहुंचते हैं और माताजी के दर्शन करते हैं।

About rishi pandit

Check Also

कालाष्टमी के दिन इन गलतियों से रहें दूर

भगवान शिव के रुद्रावतार काल भैरव की पूजा करने से सारे कष्‍ट दूर होते हैं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *