Friday , May 10 2024
Breaking News

Satna: लोकसभा निर्वाचन 2024 में 19 अभ्यर्थी चुनावी मैदान में


रिटर्निंग ऑफिसर ने अभ्यर्थियों को आवंटित किये चुनाव चिन्ह


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा निर्वाचन 2024 में संसदीय निर्वाचन क्षेत्र सतना के लिये घोषित किये गये कार्यक्रमानुसार चुनाव मैदान में शेष रहे अभ्यर्थियों को रिटर्निंग ऑफिसर लोकसभा क्षेत्र सतना अनुराग वर्मा ने चुनाव चिन्ह आवंटित किये। इनमें भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी गणेश सिंह को कमल, इंडियन नेशनल कांग्रेस के सिद्धार्थ कुशवाहा को हांथ का पंजा, बहुजन समाज पार्टी के नारायण त्रिपाठी को हांथी, अजीज अहमद कुरैशी को रुम कूलर, अजीत कुमार जैसवाल को फलों युक्त टोकरी, अशोक कुमार गुप्ता को बांसुरी, सुखलाल वर्मा को पानी का जहाज, ननकू यादव को फुटबाल खिलाड़ी, रंजना मिश्रा को सेब, हरिशंकर तिवारी को अलमारी, अशोक कुमार साकेत को हीरा और अशोक कुमार बौद्ध को बल्ला चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया है।
इसी प्रकार अभ्यर्थी रिषभ सिंह को बैटरी टॉर्च, कलीम अहमद को नारियल का फार्म, चंद्रभान कोल को ब्लैक बोर्ड, छेदीलाल प्रजापति को ऑटो-रिक्शा, दुर्गेश कुमार विश्वकर्मा को बल्लेबाज, राहुल दाहिया को माचिस की डिब्बी एवं शफीउल्ला को एयर कंडीशनर चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया। इस अवसर पर एआरओ सतना राहुल सिलाढ़िया, डिप्टी कलेक्टर सुमेश द्विवेदी सहित अभ्यर्थी एवं उनके निर्वाचन अभिकर्ता उपस्थित रहे।

सामान्य प्रेक्षक डॉ कुमार ने किया नागौद के मतदान केंद्रों का निरीक्षण

लोकसभा निर्वाचन-2024 के सामान्य प्रेक्षक डॉ एस सुरेश कुमार ने सोमवार को नागौद विधानसभा के विभिन्न मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने नागौद, सेमरी, गंगवरिया सहित विभिन्न मतदान केंद्रों की पोलिंग बूथ में आयोग के मानकों के अनुसार की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होने मतदान केंद्रों में मतदाताओं के लिये सुनिश्चित न्यूनतम सुविधाओं जैसे पेयजल, दिव्यांग मतदाताओं के लिये रैम्प, विद्युत व्यवस्था सहित बुनियादी व्यवस्थाएं देखी। मतदान केंद्रों का निरीक्षण करते हुये उन्होने अधिकारियों से कहा कि मतदान दिवस के पूर्व तक मतदान केंद्रों के लिये आवश्यक व्यवस्था पूर्ण कर लें। आवागमन के मार्ग क्लियर रहें। किसी भी प्रकार की असुविधा होने पर इसकी जानकारी अपने अधिकारी को दें। मतदान दिवस के दिन किसी भी प्रकार की परेशानी न हो और भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराएं। इस दौरान एसडीएम नागौद एपी द्विवेदी, लायजनिंग आत्मप्रकाश चतुर्वेदी एवं मतदान केंद्रों के बीएलओ उपस्थित रहे।
प्रेक्षक डॉ एस सुरेश कुमार ने मतदान केंद्रों का भ्रमण करते हुये रुट पर मिली चेक पोस्ट की गतिविधियों का भी जायजा लिया। उन्होने ड्यूटी में तैनात चेकिंग दल से अब की गई कार्यवाहियों के बारे में जानकारी प्राप्त की। अब तक जब्त की गई अवैध नकदी और अन्य सामग्री के बारे में भी जानकारी ली। इस दौरान प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 20 मई तक सभी विभाग सीएम हेल्पलाइन की आधी शिकायतें कम करें- रानी बाटड

मैहर कलेक्टर ने टीएल बैठक में की समीक्षा सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर मैहर रानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *