Monday , May 13 2024
Breaking News

Satna: फैक्ट्री के हाथों गई बेशकीमती जमीने, सांसद की शह पर युवाओं से किया गया छल- सिद्धार्थ


माई के दरबार में मत्था टेक कांग्रेस प्रत्याशी ने किया जन संपर्क, आम सभा को किया संबोधित


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ लोकसभा क्षेत्र के वासियों से छल करके किसानो को गुमराह कर एक तो पहले प्रलोभन दिया गया उसके बाद भू-स्वामियों को रोजगार का झांसा देकर उनकी जमीने सांसद गणेश सिंह के इशारे पर फैक्ट्री को सुपुर्द करवाई गई। जब रोजगार देने की बात आई तो स्थानीय वासिंदो को छोड़ कर बाहरी लोगो को तवज्जो दी गई, इतना ही नहीं सतना से सटे इन गावों की बेशकीमती जमीनों को फैक्ट्री के पाले में डलवाने का काम किया गया, रोजगार के नाम पर छल कपट करके महज तीन हजार रूपए में बंद फैक्ट्री के नाम पर दोहन किया गया है। सभी कृत्य सिर्फ और सिर्फ 20 वर्ष से सांसद और भाजपा प्रत्याशी गणेश सिंह के इशारे पर हुआ। उक्त वक्तव्य कांग्रेस प्रत्याशी सतना विधायक सिद्वार्थ कुशवाहा ने जनसभा को संबोधित करते हुए कही है। श्री कुशवाहा ने कहा कि बंद फैक्ट्री के नाम पर जब किसी तरह की अनहोनी हो जाती है और परिवार का सदस्य मौत के मुहाने पर पहुंच जाता है, इस मामले पर किसी भी सत्ताधारी नेता की चुप्पी नहीं टूटती आखिर क्यों….। उन्होने कहा कि सांसद ने पिछले 20 वर्षो में सतना की जनता को धोखे में रखकर स्वयं का स्वार्थ देखा और सप्लाई, ट्रांसपोटिंग के साथ क्षेत्र के दोहन में जुटे रहे। इतना ही नहीं सड़कों के निर्माण पर सेमरिया मार्ग को लावरिश की तरह छोड़ दिया गया क्योकी इस मार्ग में टोल वसूली का प्रावधान नहीं है। श्री कुशवाहा ने कहा कि क्षेत्र के लोगो को धर्म, विकास, रोजगार कर पैमाने पर ठगने का काम किया गया है। उन्होने कहा कि कोरोना काल में फैक्ट्री से जो कामगारों को हटाया गया दोबारा उन्हे नहीं रखा गया, इसके साथ ही कर्मचारियों की मौतो का जो सिलसिला चला उसमे भी सत्ताधारियों के मुहं मे टेप लगा रहा। इसलिए ऐसे नेताओं की जरूरत सतना को नहीं है।
कैंसर यूनिट छिनना निजी अस्पताल से मिलीभगत का परिणाम
कांग्रेस प्रत्याशी सिद्वार्थ कुशवाहा ने कहा कि सतना मेडीकल कालेज से कैंसर यूनिट का छीनना एक बड़ा आघात है। यह सब इसलिए किया गया क्योकी निजी अस्पतालों को उपकृत किया जा सके। श्री कुशवाहा ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि जब लोग पार्टनर बनेंगे तो सरकार की योजनाओं में पलीता लगेगा ही। कैंसर यूनिट छिनने पर आखिर चिकित्सा मंत्री, सांसद क्यों चुप हैं, मेडिकल कॉलेज अब भाजपा सरकार और स्थानीय भाजपा नेताओं की उदासीनता का शिकार होता जा रहा है। श्री कुशवाहा ने कहा कि सांसद के निजी अस्पतालों के पार्टनरों के हितों को ध्यान में रखते हुए पहले तो मेडिकल कॉलेज में ख़ुद के अस्पताल की स्वीकृति को प्लानिंग के तहत अस्वीकार किया गया फिर वित्तीय स्वीकृति को दरकिनार किया गया। मेडीकल कालेज की दुर्दशा हर व्यक्ति देख रहा है वहां का स्टाफ वेतन के लिए संघर्ष कर रहा है।
माई के दरबार में माथा टेकने के बाद जनसंपर्क
कांग्रेस प्रत्याशी विधायक सिद्वार्थ कुशवाहा ने शनिवार को जनसंपर्क का आगाज भरजुना खुर्द में भरजुना देवी के दर्शन करते हुए किया। उसके बाद श्री कुशवाहा टिकुरी, शिवपुरवा, लालपुर, करसरा, उटकरपुर, खम्हरिया, मझगंवा, कोठरा, पासी, आकौना, पोइधाकला, बरा, डगडीहा, सोहास, पवैया, इटमा, मलहरी, सेमरा, रगौली, पतौड़ा, देवीपुर, बम्हौरी, रामस्थान, चूंद, जमोड़ी, खजुरहरा, फुटौधा, फुटौंधी, लिलौरी, कोलगंवा, सकरिया, बिरहुली, नई बस्ती, सरबहना, संगमनिया, बेला, बठियाकला, सायडिंग, छुलहनी, बठिया खुर्द, चैता टोला, सगमा, कैमा पहुंचे और जनसमर्थन मांगा। इस दौरान उन्हे सभी वर्गो का सहयोग प्राप्त हो रहा है।
ये रहे मौजूद
जनसंपर्क के दौरान शैलेन्द्र सिंह, धर्मेन्द्र सिंह, संजय तिवारी, मुरली दत्त, रामशिरोमण, युवा कांग्रेस लोकसभा प्रभारी शिवशंकर गर्ग, यूथ कांग्रेस, एनएसयुआई पदाधिकरी, कार्यकर्ताओं के अलावा भारी संख्या में ग्रामीण जन मौजूद रहे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: कलेक्टर ने जगतदेव तालाब की साफ-सफाई में किया श्रमदान

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहर स्थित जगतदेव तालाब में एकत्र मलबे और जलकुंभी की साफ-सफाई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *