Wednesday , July 3 2024
Breaking News

बेंगलुरु एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु वर्सेस लखनऊ सुपर जाएंट्स मैच खेला जाएगा

नई दिल्ली
बेंगलुरु एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आज यानी 2 अप्रैल को मेजबान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु वर्सेस लखनऊ सुपर जाएंट्स मैच खेला जाएगा। इस मैच में रनों की बारिश होने की पूरी उम्मीद है, क्योंकि इस मैदान पर आईपीएल मैच में अक्सर रन बनते हैं और कई मैच हाई स्कोरिंग भी यहां हुए हैं। ऐसे में जान लीजिए कि बेंगलुरु की पिच पर कितने रन बन सकते हैं और किनको फायदा मिलेगा।

आंकड़ों की मानें तो बेंगलुरु में टी20 मैचों में पहली पारी का औसत स्कोर 170 है। ऐसे में साफ कहा जा सकता है कि यहां रनों का अंबार लग सकता है। आईपीएल 2024 के दो मैच यहां खेले जा चुके हैं और दोनों मैचों में पहली पारी का स्कोर 170 के पार रहा है। ऐसे में अगर आज बेंगलुरु और लखनऊ के बीच खेले जाने वाले मैच में 200 रन पहली पारी में बनें तो हैरान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि मैदान की बाउंड्री भी ज्यादा बड़ी नहीं हैं।

तेज गेंदबाज रहे हैं हावी बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में तेज गेंदबाज हावी रहे हैं। टी20 मैच में 68 फीसदी से ज्यादा विकेट इस मैदान पर तेज गेंदबाजों को मिलते हैं, जबकि 32 फीसदी के करीब विकेट स्पिनरों को मिलते हैं। ऐसे में दोनों ही टीमें चाहेंगी कि तेज गेंदबाजों के साथ कॉम्बिनेशन रखा जाए। आरसीबी के पास मोहम्मद सिराज और अल्जारी जोसेफ जैसे गेंदबाज हैं, जबकि लखनऊ के पास युवा सेंसेशन मयंक यादव और नवीन उल हक हैं।
 
बेंगलुरु का मौसम?   
बेंगलुरु में आईपीएल 2024 के इस मैच के दौरान मौसम गर्म रहने वाला है। मैच जब शुरू होगा तो उस समय तापमान 34 डिग्री के आसपास होगा, लेकिन जैसे-जैसे मैच खेला जाएगा, वैसे-वैसे पारा गिरता जाएगा। हालांकि, ह्यूमिडिटी बनी रहेगी। बारिश की संभावना ना के बराबर है तो फिर सो पूरा मैच देखने को मिलेगा। हालांकि, खिलाड़ियों के साथ-साथ दर्शक गर्मी से परेशान होते नजर आएंगे।

 

About rishi pandit

Check Also

बेरिल तूफान में फंसे विराट कोहली को याद आई अनुष्का, वीडियो कॉल पर दिखाया भयावह मंजर

नई दिल्ली बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली लोगों के फेवरेट कपल्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *