Monday , May 20 2024
Breaking News

रायपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई

रायपुर

चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए समस्त थाना क्षेत्रों में वाहनों सहित संदिग्ध व्यक्तियों की लगातार जांच की जा रही है। इसी क्रम में मंगलवार को रायपुर के मंदिर हसौद टोलनाका के पास वाहन चेकिंग के दौरान साढ़े सात किलो चांदी जब्त की गई। वह व्यक्ति चांदी के संबंध में वैध दस्तावेज पेश नहीं कर सका। जब्त चांदी की कीमत करीब दो लाख रुपए बताई जा रहा है। यह मामला मंदिर हसौद थाना इलाके का है।

कारोबारी से 40 लाख रुपये जब्त
इससे पहले बीते गुरुवार को कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत सदर बाजार अंबा देवी मंदिर के सामने गली में एक व्यक्ति पुलिस टीम को देखकर हड़बड़ाया और भागने का प्रयास करने लगा। टीम ने उसे रोका और हाथ में रखे बैग को चेक किया तो 40 लाख रुपये मिले। वह व्यक्ति रकम के संबंध में वैध दस्तावेज पेश नहीं कर सका। टीम ने रुपये जब्त कर अग्रिम कार्रवाई के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा गठित कमेटी को भेज दिया।

जांच के दौरान छह लाख 78 हजार रुपये नकदी रकम जब्त की गई है। गुरुवार को थाना मंदिर हसौद क्षेत्रांतर्गत स्थित टोल नाका के पास थाना मंदिर हसौद पुलिस एवं एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की संयुक्त टीम द्वारा वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान एक कार की जांच करने पर उसमें नकदी रकम मिली। टीम के सदस्यों द्वारा कार सवार व्यक्ति से इस संबंध में पूछताछ करने और वैध दस्तावेज की मांग करने पर उसके द्वारा किसी प्रकार का कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया गया। इस पर टीम द्वारा उसके कब्जे से नकदी रकम छह लाख 78 हजार 580 रुपये जब्त की गई। इसके बाद निर्वाचन आयोग द्वारा गठित कमेटी में भेज दिया।

About rishi pandit

Check Also

कलेक्टर ने सुदूर व संवेदनशील इलाकों मे नियद नेल्लानार योजना के कार्यों का किया निरीक्षण

दंतेवाड़ा जिले के कलेक्टर मयंक चतुवेर्दी ने अपने एक दिवसीय भ्रमण के दौरान "नियद नेल्लानार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *