Monday , May 13 2024
Breaking News

अल्काराज ने मोंफिल्स को हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया

फ्लोरिडा
दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी स्पेन के कार्लोस अल्काराज ने अनुभवी फ्रांसीसी खिलाड़ी गाएल मोंफिल्स को 6-2, 6-4 से हराकर मियामी ओपन के चौथे दौर में प्रवेश किया और उन्होंने प्रतिष्ठित 'सनशाइन' डबल को पूरा करने की दिशा में एक और कदम बढ़ाया। स्पैनियार्ड ने शुरुआत से ही मैच पर नियंत्रण बना लिया और 37 वर्षीय फ्रांसीसी खिलाड़ी की सर्विस को दो बार तोड़कर पहला सेट अपने नाम कर लिया। दूसरे सेट के दौरान दोनों खिलाड़ियों ने शानदार रैलियां निकालकर दर्शकों का मनोरंजन किया।

1 घंटे और 13 मिनट के बाद, स्पैनियार्ड ने अपनी जीत का सिलसिला आठ जीत पहुंचा दिया । अल्काराज अब लोरेंजो मुसेटी से भिड़ेंगे। इटली के 23वें नंबर के खिलाड़ी ने 21 वर्षीय अमेरिकी बेन शेल्टन को 6-4, 7-6(5) से हराया। स्पैनियार्ड आमने-सामने की भिड़ंत में मुसेटी से 2-1 से आगे है। इस बीच, करेन खाचानोव ने अर्जेंटीना के फ्रांसिस्को सेरुंडोलो को 6-1, 5-7, 7-6(5) से हराकर चौथी बार मियामी ओपन राउंड 16 में प्रवेश किया। खाचानोव का सामना अब चौथी वरीयता प्राप्त अलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा, जिन्हें 31वीं वरीयता प्राप्त अमेरिकी क्रिस यूबैंक्स को 7-6(4),6-3 से हराने के लिए लगभग दो घंटे लगे।

दूसरे दौर में छठी वरीयता प्राप्त होल्गर रून को हराने के बाद, हंगरी के फैबियन मारोज़सन ऑस्ट्रेलियाई एलेक्सी पोपिरिन को 7-5, 6-3 से हराकर राउंड 16 में पहुंच गए। इस जीत के साथ वह मियामी ओपन के बाद शीर्ष 50 में शामिल हो जायेंगे। हंगेरियन का मुकाबला नौवीं वरीयता प्राप्त ऑस्ट्रेलियाई एलेक्स डी मिनौर से होगा, जिन्होंने 24वीं वरीयता प्राप्त जर्मनी के जान-लेनार्ड स्ट्रफ को 7-6(3), 6-4 से हराया। उनका मैच ग्रैंडस्टैंड पर शाम 7 बजे से पहले नहीं होगा।

एक अन्य पूर्व मियामी ओपन चैंपियन ह्यूबर्ट हर्काज़ अभी भी होड़ में बने हुए हैं। 2021 में हार्ड रॉक स्टेडियम में एक विजेता, पोलिश ने ब्रैडेनटन, फ्लोरिडा के मूल निवासी सेबेस्टियन कोर्डा को 2 घंटे और 15 मिनट में 7-6(5), 6-7(5), 6-3 से हराकर राउंड 16 में प्रवेश किया। उनके अगले प्रतिद्वंद्वी टूर के अनुभवी ग्रिगोर दिमित्रोव होंगे, जिन्होंने जर्मन यानिक हनफमैन को 45 मिनट में 6-1, 6-0 से हराया। 32 वर्षीय बुल्गारियाई अपने करियर में तीसरी बार (2012, 2016) मियामी में राउंड ऑफ 16 में पहुंचे।

 

About rishi pandit

Check Also

गुजरात टाइटंस का करो या मरो मुकाबले में मजबूत केकेआर से सामना

अहमदाबाद कप्तान शुभमन गिल की फॉर्म में वापसी से उत्साहित गुजरात टाइटंस को अगर प्लेऑफ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *