Friday , May 17 2024
Breaking News

Farmers Tractor Rally: ट्रैक्टर परेड में दिल्ली की सड़कों पर भगदड़ की स्थिति, लाल किला परिसर में घुसे किसान, कई मेट्रो स्टेशन किए गए बंद; हालात तनावपूर्ण

Farmers Tractor Parade Rally:digi desk/BHN/ देश में गणतंत्र दिवस (Republic Day) को लेकर हर तरफ उल्लास का माहौल है. दूसरी तरफ दिल्ली में केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों की ट्रैक्टर रैली (Farmers Tractor Rally) को लेकर भी हलचल देखी जा रही है. दिल्ली में किसानों को शर्तों को साथ ट्रैक्टर रैली की इजाजत मिली है लेकिन हर ओर हंगामे की स्थिति है. कई जगह कई बैरिकेड्स तोड़ दिए गए. वहीं कई जगहों से किसानों की पुलिस के साथ झड़प भी हुई है. सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं.

लाल किला परिसर में घुस गए किसान

ट्रैक्टर परेड में किसानों द्वारा रूट बदले जाने की वजह से ट्रैक्टर परेड में हंगामे की खबर आ रही है. दिल्ली-एनसीआर में लाठीचार्ज और झड़प की खबरों के बीच अब प्रदर्शनकारी किसान दिल्ली के लाल किला में घुस गए हैं. दिल्ली की कई सड़कों पर भगदड़ की स्थिति है. हालात तनावपूर्ण हो गया है.लाल किले की प्राचीर से झंडा फहराने की कोशिश की.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया

दिल्ली में किसानों के ट्रैक्टर परेड के दौरान हो रहे रहे हंगामे को लोकर राहुल गांधी ने ट्वीट किया. उन्होंने लिखा- हिंसा किसी समस्या का हल नहीं है. चोट किसी को भी लगे, नुकसान हमारे देश का ही होगा. देशहित के लिए कृषि-विरोधी क़ानून वापस लो!

मुझे हिंसा का कोई ज्ञान नहीं : राकेश टिकैत

ट्रैक्टर रैली के दौरान कुछ जगह पर हो रही हिंसा पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि ट्रैक्टर रैली शांतिपूर्ण तरीके से चल रही है. हिंसा के बारे में मुझे जानकारी में नहीं है. हम गाजीपुर में हैं और यहां यातायात सुचारू रूप से लगातार चल रहा है.

सिंघू, टिकरी बॉर्डर पर हंगामा, मुकरबा चौक पर चले आंसू गैस के गोले

सिंघू और टिकरी बॉर्डर पर किसानों ने जबरदस्त हंगामा किया. अवरोधकों को तोड़कर दिल्ली में दाखिल हो गए. इसके बाद ये किसान काफी समय तक मुकरबा चौके पर बैठे, लेकिन फिर उन्होंने वहां लगाए गए बैरिकेड और सीमेंट के अवरोधक तोड़ने की कोशिश की. इसके बाद किसानों के समूह पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे. अधिकारियों के अनुसार सुरक्षा कर्मियों ने किसानों को समझाने की कोशिश भी की और कहा कि राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड के खत्म होने के बाद उन्हें दिल्ली में ट्रैक्टर परेड करने की अनुमति दी गई है. इसके बावजूद कई ट्रैक्टर नजर आए, जिन पर तिंरगे लगे थे.

हजारों किसान दिल्ली की तरफ घुसे

गाजीपुर बॉर्डर से आगे नोएडा मोड़ पर किसानों और पुलिस के बीच टकराव हुआ है. हजारों की तादाद में किसान निजामुद्दीन और अक्षरधाम के तरफ मुड़ गए है. भारी तादात में किसान नोएडा मोड़ पर बैरिकेडिंग तोड़ते हुए आगे घुस रहे हैं. पांडव नगर में पुलिस के साथ टकराव की स्थिति बनी हुई है. आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे हैं.

कई जगह चले आंसू गैस के गोले

दिल्ली के संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में प्रदर्शनकारी किसानों और पुलिस में झड़प की खबर है. हालात को काबू में करने के लिए पुिलस ने आंसू गैस के गोले छोड़े हैं.

 

About rishi pandit

Check Also

आईजीआई पर दिल्ली-वड़ोदरा की एअर इंडिया की एक उड़ान में टिशू पेपर पर ‘बम’ लिखा मिला, मची अफरा-तफरी

नई दिल्ली इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (आईजीआई) पर दिल्ली-वड़ोदरा की एअर इंडिया की एक उड़ान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *