Monday , May 6 2024
Breaking News

इज़राइल के लोग तय करेंगे कि चुनाव कब होंगे : बेंजामिन नेतन्याहू

इज़राइल के लोग तय करेंगे कि चुनाव कब होंगे : बेंजामिन नेतन्याहू

नेतन्याहू ने नए सिरे से चुनाव के आह्वान को पूरी तरह से अनुचित बताया

फ्रांस यूक्रेन संघर्ष को सुलझाने में कर सकता है मदद : पुतिन

तेल अवीव
 इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास के साथ विनाशकारी युद्ध के बीच अपने नेतृत्व के खिलाफ अमेरिका की बढ़ती आलोचना पर पलटवार किया और नए सिरे से चुनाव के आह्वान को पूरी तरह से अनुचित बताया।

हाल के दिनों में अमेरिकी सीनेट के बहुसंख्यक नेता चक शूमर ने इज़राइल से नए सिरे से चुनाव कराने का आह्वान करते हुए कहा था कि नेतन्याहू रास्ता भटक चुके हैं। राष्ट्रपति जो बाइडेन ने शूमर के भाषण का समर्थन किया था। इससे पहले बाइडेन गाजा में बड़ी संख्या में नागरिकों की मौत को लेकर नेतन्याहू पर इजरायल को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया था।

नेतन्याहू ने टीवी चैनल 'फॉक्स' न्यूज को बताया कि 11 सितंबर 2001 के हमलों के बाद इज़राइल ने कभी भी नए सिरे से अमेरिका में चुनाव कराने का आह्वान नहीं किया होगा। उन्होंने शूमर की टिप्पणियों को अनुचित बताया। उन्होंने कहा "हम कोई साधारण गणराज्य नहीं हैं। इज़राइल के लोग तय करेंगे कि उनके यहां चुनाव कब होंगे और वे किसे चुनेंगे और यह कोई ऐसी चीज़ नहीं है जिसे हम पर थोपा जाएगा।" सीएनएन द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या वह युद्ध समाप्त होने के बाद नए चुनाव के लिए प्रतिबद्ध होंगे, नेतन्याहू ने कहा "मुझे लगता है कि यह इजराइली जनता को तय करना है।

फ्रांस यूक्रेन संघर्ष को सुलझाने में कर सकता है मदद : पुतिन

पेरिस
रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि फ्रांस यूक्रेन संघर्ष के शांतिपूर्ण समाधान में मदद कर सकता है। पुतिन ने संवाददाताओं से कहा "मैं वास्तव में चाहूंगा कि फ्रांस ऐसी भूमिका निभाए जिससे संघर्ष न बढ़े बल्कि इसके विपरीत यह शांतिपूर्ण समाधान के संभावित तरीकों के बारे में है। फ्रांस अपनी भूमिका निभा सकता है, अभी सब कुछ खत्म नहीं हुआ है।"

 

About rishi pandit

Check Also

‘निज्जर हत्याकांड में भारत पर आरोप लगाना उनकी राजनीतिक मजबूरी’, कनाडा के पीएम ट्रूडो को जयशंकर की खरी-खरी

भुवनेश्वर। विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने एक बार फिर स्पष्ट किया है कि खालिस्तान समर्थक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *