Saturday , July 6 2024
Breaking News

रणजी राष्ट्रीय खिलाड़ियों को कभी-कभी बुनियादी चीजों को फिर से खोजने का मौका देता है: सचिन

नई दिल्ली

 महान भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कहा कि रणजी ट्रॉफी में खेलने से राष्ट्रीय खिलाड़ियों को बुनियादी बातों की ओर लौटने का मौका मिला है, साथ ही घरेलू टूर्नामेंट के स्तर को भी बढ़ावा मिला।

तेंदुलकर ने घरेलू क्रिकेट को समान प्राथमिकता देने की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की पहल की भी सराहना की। बीसीसीआई ने इस महीने की शुरुआत में 2023-24 सीज़न के लिए अनुबंधों की घोषणा की। ईशान किशन और श्रेयस अय्यर वार्षिक खिलाड़ी अनुबंध सूची से बाहर किए गए दो सबसे बड़े नामों में से थे।

तेंदुलकर ने एक्स पर पोस्ट किया, बड़े होते हुए, हमारे ड्रेसिंग रूम में लगभग 7-8 भारतीय खिलाड़ी थे और उनके साथ खेलना मजेदार था। जब भारत के खिलाड़ी अपनी घरेलू टीमों के लिए खेलते हैं, तो इससे युवाओं के लिए खेल की गुणवत्ता बढ़ जाती है और कभी-कभी नई प्रतिभा की पहचान होती है। यह राष्ट्रीय खिलाड़ियों को कभी-कभी बुनियादी बातों को फिर से खोजने का मौका देता है। समय के साथ घरेलू टूर्नामेंटों में भाग लेने वाले शीर्ष खिलाड़ियों के साथ, प्रशंसक भी अपनी घरेलू टीमों का अनुसरण करना और उनका अधिक समर्थन करना शुरू कर देंगे। बीसीसीआई को घरेलू क्रिकेट को प्राथमिकता देते हुए देखना अद्भुत है।''

नागपुर में दूसरे रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल मैच के चौथे दिन विदर्भ अपने गेंदबाजों और यश राठौड़ और अक्षय वखारे की साहसिक पारियों की मदद से मध्य प्रदेश पर थोड़ी बढ़त बनाए हुए दिख रहा है। मैच पूरी तरह से तैयार है और मध्य प्रदेश को जीत के लिए 93 रनों की जरूरत है और उसके आखिरी चार विकेट बाकी हैं।

सचिन ने रणजी मैच पर कहा, रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल रोमांचक रहा है! मुंबई को फाइनल में पहुंचने में शानदार बल्लेबाज़ी की मदद मिली, जबकि दूसरा सेमीफाइनल अंतिम दिन तक अधर में लटका हुआ है – मध्य प्रदेश को जीत के लिए 90 रनों की ज़रूरत है, विदर्भ को 4 विकेट की जरूरत है। अपने पूरे करियर के दौरान, जब भी मुझे मौका मिला, मैं मुंबई के लिए खेलने के लिए उत्सुक रहा।''

इस बीच, शार्दुल ठाकुर के तेजतर्रार शतक और शम्स मुलानी के शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन ने मुंबई को एमसीए क्रिकेट ग्राउंड में तमिलनाडु पर एक पारी और 70 रन से जीत के बाद चल रहे रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा दिया। अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली मुंबई टीम के खिलाफ तमिलनाडु के बल्लेबाज एक बार फिर बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे।

 

About rishi pandit

Check Also

रोहित ने टी20 विश्व कप जीत के बाद की पांड्या की तारीफ, कहा-आखिरी ओवर फेंकने के लिए उन्हें सलाम

मुंबई  भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आईसीसी टी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *