Wednesday , July 3 2024
Breaking News

एमएलसी फ्रेंचाइजी ने 2024 के लिए घरेलू खिलाड़ियों को बनाए रखने की घोषणा की

एमएलसी फ्रेंचाइजी ने 2024 के लिए घरेलू खिलाड़ियों को बनाए रखने की घोषणा की

न्यूयॉर्क
 मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) की सभी छह फ्रेंचाइजी ने रिटेंशन विंडो के समापन के बाद 2024 सीज़न के लिए घरेलू खिलाड़ियों को रिटेन करने की घोषणा की है। मार्च के मध्य में वस्तुतः आयोजित होने वाले घरेलू खिलाड़ी ड्राफ्ट में प्रत्येक टीम द्वारा अतिरिक्त घरेलू खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा, जिसका विवरण जल्द ही जारी किया जाएगा।

प्रत्येक टीम के लिए बनाए गए घरेलू खिलाड़ी इस प्रकार हैं:

लॉस एंजेलिस नाइट राइडर्स:

सैफ बदर, उन्मुक्त चंद, अली खान, नीतीश कुमार और शैडली वान शल्कविक

एमआई न्यूयॉर्क:

एहसान आदिल, नोस्तुश केनजिगे, शायान जहांगीर, मोनांक पटेल और स्टीवन टेलर

सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न:

कोरी एंडरसन, ब्रॉडी काउच, संजय कृष्णमूर्ति, कारमी ले रॉक्स और लियाम प्लंकेट

सिएटल ओर्कास:

नौमान अनवर, कैमरून गैनन, शेहान जयसूर्या, शुभम रंजने और हरमीत सिंह

टेक्सास सुपर किंग्स:

मिलिंद कुमार, मोहम्मद मोहसिन, सैतेजा मुक्कमल्ला, केल्विन सैवेज, जिया शहजाद, कैमरून स्टीवेन्सन और जिया उल-हक

वाशिंगटन फ्रीडम:

मुख्तार अहमद, अखिलेश बोडुगम, जस्टिन डिल, एंड्रीज़ गौस, सौरभ नेत्रावलकर और ओबस पीनार

सभी छह टीमों ने पहले ही अपने रिटेन किए गए अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है, जल्द ही अन्य विदेशी खिलाड़ियों की घोषणा की जाएगी।

एमएलसी 2024 में प्रतिस्पर्धा करने के लिए रिटेन किए गए सुपरस्टार खिलाड़ियों में अफगानिस्तान के राशिद खान (एमआई न्यूयॉर्क), दक्षिण अफ्रीका के फाफ डू प्लेसिस (टेक्सास सुपर किंग्स), मार्को जेनसन (वाशिंगटन फ्रीडम) और क्विंटन डी कॉक (सिएटल ओर्कास), पाकिस्तान के हारिस रऊफ (सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न) और वेस्टइंडीज के सुनील नारायण (लॉस एंजेलिस नाइट राइडर्स) शामिल हैं।

2023 में एमएलसी के पहले सीज़न ने अमेरिकी क्रिकेट के परिदृश्य को बदल दिया, पहली बार संयुक्त राज्य अमेरिका में विश्व स्तरीय घरेलू टी20 एक्शन लाया, जिसमें अधिकांश मैच टेक्सास और उत्तरी कैरोलिना में भारी भीड़ के सामने खेले गए।

एमआई न्यूयॉर्क ने ग्रैंड प्रेयरी क्रिकेट स्टेडियम में 30 जुलाई को चैंपियनशिप फाइनल में सिएटल ऑर्कास को हराकर उद्घाटन चैंपियनशिप का खिताब जीता।

2024 एमएलसी सीज़न में ग्रैंड प्रेयरी, टेक्सास में ग्रैंड प्रेयरी क्रिकेट स्टेडियम और बाद में नामित किए जाने वाले अतिरिक्त स्थानों पर मैच शामिल होंगे।

केटी बोल्टर सीधे सेटों में जीत के साथ सेमीफाइनल में

सैन डिएगो
ब्रिटिश नंबर 1 केटी बोल्टर ने सातवीं वरीयता प्राप्त डोना वेकिच पर सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से जीत के बाद सैन डिएगो ओपन में अपने पहले डब्ल्यूटीए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

सातवीं वरीयता प्राप्त डोना वेकिच के खिलाफ मुकाबला करते हुए, बोल्टर को शुरुआत में ही कड़ी परीक्षा देनी पड़ी क्योंकि वेकिच आगे बढ़ी और बोल्टर की सर्विस तोड़कर पहले सेट में 3-1 की बढ़त ले ली। हालाँकि, बोल्टर ने मैच को हाथ से जाने नहीं दिया और शानदार वापसी करते हुए स्कोर 3-3 से बराबर कर दिया। दोनों खिलाड़ियों के बीच एक-दूसरे को झटका लगने के बाद, बोल्टर को दृढ़ता का फल मिला क्योंकि उसने कई तीव्र रैलियों के बाद एक कठिन संघर्षपूर्ण शुरुआती सेट जीत लिया।

पहले सेट में अपनी जीत से उत्साहित बोल्टर ने दूसरे सेट में अपनी गति जारी रखी और धमाकेदार सर्विस और सटीक शॉट मेकिंग के प्रदर्शन से 4-0 की शानदार बढ़त बना ली। फिर भी, जब जीत करीब दिख रही थी, वेकिच ने पलटवार करते हुए बोल्टर की सर्विस तोड़ दी और अंतर को 5-2 तक कम कर दिया। यह उनके करियर में पहली बार है कि बोल्टर ने लेसिया सुरेंको और बीट्रिज़ हद्दाद माइया पर अपनी पिछली जीत के बाद किसी टूर्नामेंट में शीर्ष 50 में शामिल कई खिलाड़ियों को हराया है।

दबाव बढ़ने के साथ, बोल्टर को मैच के लिए सर्विस करते समय एक महत्वपूर्ण क्षण का सामना करना पड़ा। क्षण भर के लिए लड़खड़ाने के बावजूद, उसने अपना संकल्प जगाया और शक्तिशाली शॉट्स की झड़ी लगा दी, जिससे वेकिच को 24-शॉट की लम्बी रैली में मजबूर होना पड़ा। कौशल और दृढ़ संकल्प के लुभावने प्रदर्शन में, बोल्टर विजयी हुई, उसने मैच जीत लिया और एक अच्छी जीत के साथ सेमीफाइनल में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया।

 

 

About rishi pandit

Check Also

भारतीय टीम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल सुबह 11 बजे मुलाकात करेंगे

नई दिल्ली बारबाडोस से लौटने के बाद टी-20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *