Sunday , April 28 2024
Breaking News

Satna: राज्यमंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल ने किया रामनगर अस्पताल का निरीक्षण


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ प्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा राज्यमंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल ने बुधवार को मैहर जिले के प्रवास के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामनगर का निरीक्षण किया। राज्यमंत्री श्री पटेल ने अस्पताल में विकसित की गई व्यवस्थाओं की सराहना की। उन्होने कहा कि अस्पताल के चिकित्सकों के प्रयासों से मरीजों को दी जा रहीं स्वास्थ्य सुविधायें प्रशंसा की हकदार हैं। सरकार लगातार स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाकर मरीजों को बेहतर इलाज सुविधा उपलब्ध कराने के लिये संकल्पित हैं। उन्होने कहा कि प्रदेश के अस्पतालों में भी रामनगर अस्पताल की सुविधाओं को अनुकरण करते हुये सुविधायें बढ़ाई जायेंगी। राज्यमंत्री श्री पटेल ने अस्पताल के इंजेक्शन रूम, लैब, पंजीयन कक्ष डॉक्टर रूम, स्टोर रूम, सुकून की बगिया, आशियाना गार्डन, हर्बल गार्डन, क्रैची एरिया, योगा रूम सहित सिविल अस्पताल के लिये बनाई गई नवीन बिल्डिंग और प्रगतिरत निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। हॉस्पिटल के संसाधनों, उपकरणों एवं सफाई व्यवस्था की जानकारी भी ली। राज्यमंत्री ने अस्पताल के चिकित्सकों और स्टाफ की बैठक लेकर विभागीय विषयों की समीक्षा की। बैठक में अस्पताल में विकसित की गई सुविधाओं के लिये प्रभारी डॉ विनय कुमार रवि से मिलने की भी इच्छा व्यक्त की। डॉ रवि प्रशिक्षण में शामिल होने के कारण बैठक में उपस्थित नहीं थे। बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एलके तिवारी, बीएमओ डॉ आलोक अवधिया, मेडिकल ऑफिसर डॉ अमित पटेल, अमरपाटन बीएमओ डॉ ठाकुरिया, आशुतोष गुप्ता सहित अस्पताल के स्टाफ मेंबर उपस्थित रहे।
मां शारदा के किये दर्शन और मैहर अस्पताल का किया निरीक्षण
लोक स्वास्थ्य राज्यमंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल ने मैहर प्रवास के पहले दिन मंगलवार को सपरिवार मां शारदा मंदिर पहुंचकर मां शारदा देवी के दर्शन किये और पूजा-अर्चना की। राज्यमंत्री श्री पटेल ने सिविल अस्पताल मैहर पहुंचकर अस्पताल की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। उन्होने अस्पताल के विभिन्न वार्डों का निरीक्षण कर मरीजों का हालचाल जाना और उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की।

प्रधानमंत्री द्वारा वर्चुअल शुभारंभ कार्यक्रम में राज्यमंत्री प्रतिमा बागरी कोठी से होंगी शामिल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 29 फरवरी को विभिन्न विकास कार्यों का भूमिपूजन-लोकार्पण, सायबर तहसील का पूरे प्रदेश में विस्तार तथा वैदिक घड़ी का वर्चुअल शुभारंभ करेंगे। प्रदेश की नगरीय विकास एवं आवास राज्यमंत्री प्रतिमा बागरी कोठी की गल्ला मंडी में आयोजित विशेष समारोह के जरिये प्रधानमंत्री द्वारा वर्चुअल शुभारंभ कार्यक्रम में शामिल होंगी। राज्यमंत्री श्रीमती बागरी 29 फरवरी को प्रातः 6ः40 बजे रेवांचल एक्सप्रेस से सतना आयेंगी। प्रातः 10 बजे विधायक कार्यालय सतना में आमजनों की समस्यायें सुनेंगी। राज्यमंत्री दोपहर 4 बजे कोठी में आयोजित प्रदेश के विकास कार्यों के लोकार्पण/भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल होंगी।

जिले के 1 लाख 36 हजार से अधिक किसानों को मिली किसान सम्मान निधि

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना अंतर्गत बुधवार को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने यवतमाल महाराष्ट्र से किसान सम्मान निधि की 16वीं किस्त किसानों के खाते में सिंगल क्लिक के माध्यम से अंतरित की। इसमें सतना जिले के 1 लाख 36 हजार 646 किसानों के खातों में 2-2 हजार रुपये की 16वीं किस्त का भुगतान किया गया है। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण कलेक्ट्रेट सभागार में देखा गया। कार्यक्रम के दौरान योजना का लाभ पाने वाले हितग्राही किसान एवं अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

About rishi pandit

Check Also

Rewa: अमेठी में ट्रैक्टर ट्राली पलटी, रीवा निवासी चालक समेत दो की मौत

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ गौरीगंज-मुसाफिरखाना मार्ग पर बृहस्पतिवार को ईंट लेकर जा रही ट्रैक्टर ट्राली चंदौकी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *