Thursday , June 6 2024
Breaking News

India vs Australia: पहली बार पांच विकेट लेने के बाद भावुक हुए सिराज, ब्रेट ली और सहवाग ने की इस तरह से तारीफ

India vs Australia:digi desk/BHN/ ब्रिसबेन में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे अंतिम और निर्णायक मैच का चौथा दिन भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के नाम रहा. मैच के चौथे दिन तेजगेंदबाज मोहम्मद सिराज ने अपने शानदार गेंदबाजी से आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की जमकर खबर ली और पांच विकेट अपने नाम किये. सिराज ने अपने करियर में पहली बार टेस्ट मैच में पांच विकेट अपने नाम किये.

एक ही ओवर में सिराज ने झटके दो विकेट 

चौथे दिन का खेल शुरू होने के बाद दो विकेट के नुकसान पर 115 रन बना कर अस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में दिख रही थी. उस समय सिराज में अपने एक ही ओवर में दो विकेट लेकर मेजबानों के बैकफुट पर धकेल दिया. सिराज ने एक ही ओवर में लाबुशेन और मैथ्यू वेड को आउट किया. वहीं खतरनाक दिख रहे स्टीव स्मिथ को अपने शानदार गेंदबाजी के बदौलत उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया. सिराज ने करियर में पहली बार पांच विकेट अपने नाम किये.

पांच विकेट लेने के बाद सिराज ने थोड़े भावुक भी दिखे. पांच विकेट लेने के बाद सिराज ने अपने सर और दोनों हाथो का आसमान के तरफ उठाया जैसे वह अपने पिता को कह रहे हों कि मैंने कर दिखाया. बता दें कि सीरीज शुरू होने से पहले ही सिराज के पिता का देंहात हो गया था.

सहवाग और ब्रेट ली ने की तारीफ 

वहीं सिराज के इस शानदार प्रदर्शन पर विरेन्द्र सहवाग ने भी उनकी तारिफ की. सहवाग ने अपने मजाकिया अंदाज में ट्वीट कर लिखा कि लड़का इस दौरे पर एक आदमी बन गया है. सिराज ने अपनी पहली टेस्ट सीरीज़ में भारतीय गेंदबाजी का फ्रंट से आके नेतृत्व किया. इस दौरे पर भारत के लिए नए लोगों ने जिस तरह से प्रदर्शन किया है वह लंबे समय तक यादों में रहेगा.वहीं पूर्व दिग्‍गज ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली मोहम्‍मद सिराज को बड़ा योद्धा बताया.

सिराज की शानदार गेंदबाजी के बदौलत भारत ने मेजबान टीम को 294 रनों पर समेट दिया. सिराज के बाद पहली पारी में अपने बल्ले से कमाल दिखाने वाले शार्दुल ठाकुर ने 4 विकेट अपने नाम किये. दोनों गेंदबाजों की शानदार प्रदर्शन के बदौलत भारत को जीत के लिए 326 रनों का लक्ष्य मिला है.

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *