Saturday , May 11 2024
Breaking News

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दावा किया कि विपक्ष यह मान चुका है कि वह इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव में जीत नहीं पाएगा

तिरुवनंतपुरम
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को दावा किया कि विपक्ष यह मान चुका है कि वह इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव में जीत नहीं पाएगा और देश की प्रगति को लेकर उसके पास कोई खाका नहीं है इसलिए वह उन्हें ‘भला-बुरा' कहने की रणनीति अपना रहा है। पीएम मोदी ने यहां सेंट्रल स्टेडियम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राज्य इकाई की पदयात्रा के समापन समारोह में केरल के लोगों से आग्रह किया कि वे आगामी लोकसभा चुनावों में राज्य में उनकी पार्टी को दोहरे अंकों में सीट जिताकर अपना आशीर्वाद दें। उन्होंने कहा कि भाजपा कभी किसी राज्य को वोट बैंक के नजरिए से नहीं देखती।
 
देश से भ्रष्टाचार मिटाना ‘मोदीयूड गारंटी' है
प्रधानमंत्री ने दावा किया कि पिछले 10 साल में केरल को अन्य भाजपा शासित राज्यों की तरह ही विकास से लाभ हुआ है। उन्होंने कहा कि यह उनकी गारंटी है कि वह केरल के लोगों के सपनों और आकांक्षाओं को साकार करने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के साथ-साथ देश से गरीबी और भ्रष्टाचार मिटाना ‘मोदीयूड गारंटी' है।
 
हर कोई कह रहा है- 'अबकी बार 400 पार'
पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ''2019 में केरल में भाजपा को लेकर जो आशा जगी थी वह 2024 में विश्वास में बदलती नजर आ रही है। 2019 में केरल ने भाजपा को डबल डिजिट में वोट दिया था, 2024 में केरल डबल डिजिट में सीट देने का मन बना रहा है।"  मोदी ने कहा, "2019 में देश नारा दे रहा था- 'फिर एक बार मोदी सरकार', 2024 में हर कोई कह रहा है- 'अबकी बार 400 पार'।

बीजेपी ने किसी राज्य को वोट के चश्मे से नहीं देखा
प्रधानमंत्री ने कहा कि केरल की राज्य सरकार के लगातार असहयोग के बावजूद केरल भारत सरकार की प्राथमिकता पर रहा है। भारत सरकार ने ही तय किया है कि केंद्र सरकार की सारी नौकिरियों की परीक्षाएं मलयालम समेत सभी स्थानीय भाषाओं में कराई जाए। पीएम मोदी ने कहा,  "भाजपा ने कभी केरल या देश के किसी राज्य को वोट के चश्मे से नहीं देखा। जब भाजपा यहां कमजोर थी तब भी हमने केरल को मजबूत बनाने के लिए काम किया। गल्फ के देशों में रहने वाले साथियों ने अभी हाल में अनुभव किया है कि पहले के भारत और आज के भारत में कितना फर्क है।''

कांग्रेस और CPI(M) को आड़े हाथों लिया
पीएम मोदी ने कांग्रेस और CPI(M) को आड़े हाथों लिया। प्रधानमंत्री ने कहा, कांग्रेस और CPI(M) के नए गठबंधन का हाल क्या है, उनका एक ही ट्रैकरिकॉर्ड है कि कैसे उन्होंने देश को दशकों तक एक ही परिवार के कब्जे में रखा। उन्होंने कहा कि ये लोग केरल में एक-दूसरे के दुश्मन हैं लेकिन बाकी देश में ये एक-दूसरे के BFF यानि बेस्ट फ्रेंड फॉरेवर हैं। 

About rishi pandit

Check Also

‘वारिस पंजाब दे’ अमृतपाल सिंह के पास है कुल 1 हजार रुपये की संपत्ति, चुनावी हलफनामे में किया खुलासा

डिब्रूगढ़ खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह, जो इस समय राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) के तहत असम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *