Tuesday , May 7 2024
Breaking News

Satna: जिला प्रबंधक नान के विरूद्ध कार्यवाही के लिए लिखा पत्र


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत डॉ. परीक्षित झाड़े ने प्रधानमंत्री पोषण शक्ति निर्माण अंतर्गत एमाह दिसंबर 2023, जनवरी एवं फरवरी 2024 के आवंटित खाद्यान्न (चावल) की मात्रा एफपीएस तक नहीं पहुंचाने पर जिला प्रबंधक मध्यप्रदेश स्टेट सिविल सप्लाई कॉरपोरेशन सतना के विरुद्ध कार्यवाही के लिए कलेक्टर को पत्र लिखा है।
सीईओ जिला पंचायत द्वारा लिखे पत्र में कहा गया है कि तीन माह के आवंटित खाद्यान्न पूर्ण रूप से एफपीएस तक नहीं पहुंचाने पर क्रियान्वयन एजेंसी द्वारा खाद्यान्न का उठाव नहीं किया जा पा रहा। जिसमें शालाओं में मध्यान्ह भोजन वितरण का कार्य प्रभावित हो रहा है। इस संबंध में जिला प्रबंधक को 1 फरवरी 2024 को खाद्यान्न नहीं पहुंचाने के संबंध में स्पष्टीकरण चाहा गया था। जिसका कोई जवाब नहीं दिया गया और ना ही मीटिंग में उपस्थित रहते हैं। जिला प्रबंधक नान द्वारा दिसंबर माह का 95 प्रतिशत, जनवरी माह का 88 प्रतिशत एवं माह फरवरी का मात्र 55 प्रतिशत खाद्यान्न ही एफपीएस तक पहुंचाया गया है। वर्तमान में माह दिसंबर 2023 का खाद्यान्न उठाव बंद हो जाने से कई शालाओं में खाद्यान्न नहीं उठाया जा सका है। स्पष्टीकरण का जवाब नहीं प्रस्तुत करना और कर्तव्य के प्रति उदासीनता कदाचरण की श्रेणी में आता है। इसलिए जिला प्रबंधक नान के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही किया जाना उचित होगा।

सीईओ जिला पंचायत ने समूह को जारी किया नोटिस

मैहर जिले में सेंट्रल किचेन स्थापित नहीं करने और शालाओं में मध्यान्ह भोजन का गर्म तैयार भोजन नहीं पहुंचाने पर कलेक्टर मैहर श्रीमती रानी बाटड के निर्देशानुसार सीईओ जिला पंचायत सतना डॉ. परीक्षित झाडे ने अध्यक्ष निर्मला ज्योति महिला मंडल निराला नगर रीवा हाल मुकाम सिविल लाइन सतना को कारण बताओ नोटिस जारी कर सात दिवस में जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।
मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत द्वारा समूह को जारी नोटिस में कहा गया है कि कलेक्टर मैहर के भ्रमण के दौरान पाया गया है कि आपकी संस्था द्वारा नगर पालिका अंतर्गत आने वाली शालाओं में गर्म पका हुआ भोजन नहीं पहुंचाया जा रहा है। वितरित किए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता भी सही नहीं है। जिससे छात्र भोजन करने में कोई रुचि नहीं ले रहे हैं। साथ ही नगर पालिका क्षेत्र में संस्था द्वारा केंद्रीयकृत किचेन शेड भी स्थापित नहीं किया गया है। ऐसा प्रतीत होता है कि संस्था द्वारा मनमाने ढंग से शालाओं में भोजन वितरित किया जा रहा है। जो कि शासन के नियमों, निर्देशों एवं अनुबंध के सर्वथा विपरीत है। इस पर कलेक्टर मैहर श्रीमती रानी बाटड ने अप्रसन्नता व्यक्त की है। संबंधित को कारण बताओं नोटिस जारी कर सात दिवस के भीतर अपना स्पष्टीकरण समक्ष में उपस्थित होकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं। समय पर संतोषप्रद जवाब नहीं मिलने पर संस्था के विरुद्ध कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

ईव्हीएम प्रदर्शन केन्द्रों में 238 लोगों ने किया मॉकपोल

जिले में विधानसभा स्तर पर ईव्हीएम का प्रदर्शन किया जा रहा है। बुधवार को सात विधानसभा क्षेत्रों में 238 लोगों ने मॉकपोल किया। जिसमें सतना के संयुक्त कलेक्ट्रेट भवन में 45, रैगांव के तहसील कार्यालय कोठी में 34, तहसील मझगवां कार्यालय में 46, अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय नागौद में 39, अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय मैहर सभाकक्ष में 36, अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय अमरपाटन में 15 एवं अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय रामपुर बघेलान में 23 लोगों ने मॉकपोल किया।

About rishi pandit

Check Also

Satna: सतना के मोहम्मद अल ने 12वीं में हासिल किया शानदार 83.4% अंक आई एस सी परीक्षा में

सतना,,भास्कर हिंदी न्यूज़/ क्रिस्टकुला मिशन, सतना के छात्र मोहम्मद अल शगील ने 12वीं की आई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *