Monday , May 20 2024
Breaking News

Satna: केन्द्रीय जेल में विधिक साक्षरता शिविर संपन्न


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर के आदेशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा न्यायायिक मजिस्ट्रेट शिरीष शुक्ला की उपस्थिति में केन्द्रीय जेल में गुरूवार को विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में मूल कर्तव्य जागरूकता सप्ताह, प्ली-बार्गेनिंग मध्यस्था, जमानत एवं अपीलों के प्रावधानों, नालसा-सालसा की विभिन्न योजनाओं से बंदियों को अवगत कराया गया। इस मौके पर न्यायाधीश राहुल सिंह मीणा, रमाकांत त्रिपाठी, जयवर्धन द्विवेदी, जेल अधीक्षक लीना कोष्टा, उप अधीक्षक सोनवीर सिंह, कल्याण अधिकारी अनिरूद्ध कुमार तिवारी एवं सहायक जेल अधीक्षक अभिमन्यु पाण्डेय उपस्थित थे।

आज से लागू होगी साइबर तहसील
साइबर तहसील परियोजना सम्पूर्ण प्रदेश में 2 फरवरी 2024 से लागू की जा रही है। 2 फरवरी को जिला उज्जैन में केन्द्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह एवं मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के द्वारा सम्पूर्ण प्रदेश में साइबर तहसील को लांच किया जाएगा। उज्जैन में आयोजित इस कार्यक्रम का प्रसारण वेब कास्टिंग एवं वेबकॉस्ट लिंक के माध्यम से प्रदेश के सभी जिला मुख्यालय एवं तहसील मुख्यालयों पर किया जाएगा। प्रमुख सचिव म.प्र. शासन राजस्व विभाग निकुन्ज कुमार श्रीवास्तव ने सभी कलेक्टर्स को निर्देशित करते हुए कहा है कि 2 फरवरी को कार्यक्रम के दौरान जिला मुख्यालय एवं जिले की सभी तहसील मुख्यालय पर सीएम वेबकास्ट के माध्यम से प्रसारण की व्यवस्था सुनिश्चित करे।
कलेक्टर अनुराग वर्मा ने जिले के समस्त अनुविभागीय अधिकारियों तथा तहसीलदारों को निर्देश जारी किये है कि जिला मुख्यालय के एनआईसी कक्ष में एवं तहसील मुख्यालयों में सीएम बेवकास्ट के माध्यम से प्रसारण की व्यवस्था की जाये। जिले व तहसील मुख्यालय पर इस कार्यक्रम में वरिष्ठ जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित करें। कार्यक्रम के दौरान तहसील स्तर पर सभी राजस्व निरीक्षक एवं पटवारी अनिवार्य रूप से उपस्थित रहेंगे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: वृद्धजनों के लिए स्वास्थ्य शिविर आज

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ राष्ट्रीय वृद्धजन स्वास्थ्य देखभाल कार्यक्रम अंतर्गत जिला स्तर पर वृद्धजनों का स्वास्थ्य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *