Monday , May 20 2024
Breaking News

Satna: कलेक्टर ने किया ईव्हीएम मशीनों के एफएलसी कार्य का निरीक्षण


सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर अनुराग वर्मा ने बुधवार को वेयर हाउस में किए जा रहे ईवीएम मशीनों के एफएलसी कार्य का निरीक्षण किया। कलेक्टर श्री वर्मा ने संबंधित अधिकारियों को कार्य से संबंधित आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर एवं एफएलसी सुपरवाइजर एलआर जांगड़े, नोडल अधिकारी ईव्हीएम अश्वनी जायसवाल, इलेक्शन सुपरवाइजर द्वारिकेन्द्र सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारी तथा बेल के इंजीनियर उपस्थित रहे।

हृदय रोग से पीड़ित बच्चों के लिये जांच शिविर आज सतना में

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एलके तिवारी ने बताया कि हृदय रोग से पीड़ित बच्चों के लिये निःशुल्क जांच शिविर का आयोजन 1 फरवरी 2024 को जीएनएम कॉलेज धवारी सतना में प्रातः 10ः30 बजे से किया जा रहा है। एसआरसीसी मुंबई के सहयोग से आयोजित निःशुल्क जांच शिविर में आयुष्मान योजना के तहत ईको, ईसीजी की भी जांच की जायेगी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि आयुष्मान योजना के मामले में 5 वर्ष से अधिक आयु होने पर बच्चे का एवं 5 वर्ष से आयु कम होने पर माता-पिता का आयुष्मान कार्ड मान्य किया जायेगा। शिविर में शामिल होने वाले बच्चों के परिजन अपने साथ बच्चे की 2 रंगीन फोटो, समग्र आईडी, आधार कार्ड, जन्म प्रमाण पत्र, राशनकार्ड एवं आय प्रमाण पत्र (बच्चे के पिता का) की छायाप्रति साथ लेकर आयेंगे। इस संबंध में जानकारी के लिये मोबाईल नंबर 9329937065 एवं 8319692363 पर संपर्क किया जा सकता है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ तिवारी ने बताया कि 6 फरवरी को जीएनएम कॉलेज धवारी में 18 वर्ष तक के कटे-फटे होठ एवं तालू से पीड़ित बच्चों के लिये निःशुल्क शिविर आयोजित किया जायेगा।

About rishi pandit

Check Also

Satna: वृद्धजनों के लिए स्वास्थ्य शिविर आज

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ राष्ट्रीय वृद्धजन स्वास्थ्य देखभाल कार्यक्रम अंतर्गत जिला स्तर पर वृद्धजनों का स्वास्थ्य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *