Tuesday , May 21 2024
Breaking News

Tiger dead: सूअर का शिकार करते समय बाघ कुएं में गिरा, दोनों की मौत

Tiger dead fall in well:digi desk/BHN/ वन परिक्षेत्र बुदनी में शाम करीब 5.30 बजे सूचना मिली की एक बाघ एक खेत के कुएं में गिर गया है। सूचना मिलने पर मौके पर पर पहुंचे वन अमले ने बाघ को बचाने का प्रयास किया, लेकिन बाघ की मौत हो गई। गुरुवार को बाघ को कुएं से निकाला गया। उसके साथ एक सूअर भी गिर गया था। जिसे निकाला गया। बाघ सूअर के शिकार करने के दौरान ही कुएं में गिरा था।

उप वनमंडलाधिकारी बुधनी ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी के ग्राम डुंगरिया के निकट शाबीर खां के खेत के कुएं में एक बाघ गिरा है। मैं वन परिक्षेत्र अधिकारी शिवपाल पिपरदे व प्रशिक्षु वनक्षेत्रपाल शिखा तिवारी सहित दल के साथ मौके पर पहुंचा। कुएं से मृत नर बाघ उम्र एक वर्ष व मृत मादा जंगली सूअर उम्र 2-3 वर्ष को बाहर निकाला गया। गुरुवार को डॉ. अतुल गुप्ता पशुचिकित्सक वन बिहार भोपाल, डॉ. गुरुदत्त शर्मा पशुचिकित्सक सतपुड़ा टाइगर रिजर्व होशंगाबाद, डॉ. अमित ओड पशु चिकित्सक बक्तरा व डॉ. प्रशांत देशमुख पशुचिकित्सक प्रतिनिधि एनटीपीसी ने पोस्टमार्टम किया।

जिसके बाद मुख्य वनसंरक्षक वन्यप्राणी भोपाल एके मिश्रा वनमंडलाधिकारी रमेश गनावा वनमंडलाधिकारी सीहोर व अन्य वनदल की उपस्थिति में मृत नर बाघ व मादा जंगली सूअर का दाह संस्कार किया गया। अनुमान लगाया जा रहा है कि बाघ की मौत सूअर का शिकार करने के दौरान कुएं में गिरने से हुई है। घटना के संबंध में मौका स्थल व आस – पास के क्षेत्रों की सघनता से जांच की गई जिससे से होता है कि मृत नर शिकार हेतु मृत जंगली सूअर का पीछा किया व दोनों की कुएं में गिरने से मृत्यु हुई।

 

 

About rishi pandit

Check Also

MP: रेलवे स्टेशन पर चले हथियार, पानी की बोतल का अधिक दाम वसूलने पर हुआ विवाद, तीन यात्री गंभीर घायल

Madhya pradesh shajapur weapons fired at railway station in shajapur: digi desk/BHN/ शाजापुर/ शाजापुर जिले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *