Thursday , September 23 2021
Breaking News

Shahdol: शहडोल साइबर सेल ने 10 लाख रुपये कीमती 55 मोबाइल बरामद किए

शहडोल,भास्कर हिंदी न्यूज़/मोबाइल गुम होने की बढ़ती हुई घटनाओं को देखते हुए पुलिस ने एक विशेष साइबर सेल की स्थापना की है। इस सेल ने विशेष अभियान चलाकर 55 मोबाइल बरामद किए हैं जिनकी कीमत 10 लाख रुपये के आसपास है। जिनके मोबाइल गुम हो गए थे उनके मोबाइल वापस कर दिए गए हैं। एसपी ने कंट्रोल रूम में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि जिले में गुम मोबाइल की तलाश के लिए एक विशेष साइबर टीम बनाई गई है। इस टीम की मदद से गुम हुए मोबाइलों की शिकायतों पर कार्रवाई की गई थी।

अलग-अलग जगहों से किए गए बरामद

साइबर सेल ने अलग- अलग स्थानों से उन व्यक्तियों को ट्रेस किया जो गुमशुदा फोन के लावारिस हालत में मिलने पर उसका उपयोग कर रहे थे। इनके कब्जे से मोबाइल बरामद किए गए और फिर जिनके मोबाइल गुम हुए थे उनकी सूची बनाकर उन्हें फोन करके पुलिस कंट्रोल रूम में बुलाकर एसपी ने मोबाइल वापस किए हैं।

मोबाइल मैकेनिकों को चेतावनी

एसपी ने मोबाइल दुकानदारों तथा मोबाइल मैकेनिकों को चेतावनी देते हुए कहा है कि आज के बाद यदि कोई भी चोरी हुआ मोबाइल किसी अपराध में जब्त होता है तो उसके साथ जिसने भी छेड़छाड़ की है उस मैकेनिक और उस दुकानदार के खिलाफ भी वही कार्यवाही की जाएगी जो संबंधित घटना में आरोपित के साथ होगी। एसपी ने कड़े शब्दों में कहा है कि यह बड़े गंभीर अपराध श्रेणी में आता है। एसपी ने कहा कि मोबाइल दुकानदार चोरी का मोबाइल या गुमशुदा मोबाइल या गंभीर अपराध में प्रयुक्त मोबाइल का मदरबोर्ड बदल देते हैं और आईएमइआई नंबर को बदल देते हैं यह बहुत ही गंभीर घटना है इन के विरुद्घ प्रकरण दर्ज किया जाएगा और इस तरह से विशेष मुहिम चलाई जाएगी।

कंट्रोल रूम में बुला कर दिए मोबाइलः मोबाइल धारकों को एसपी ने अपने हाथों से पुलिस कंट्रोल रूम में मोबाइल प्रदान किए जिसकी प्रशंसा मोबाइल धारकों ने की है। साइबर सेल प्रभारी सहायक उपनिरीक्षक स्वतंत्र सिंह, प्रधान आरक्षक प्रशांत सोनी, आरक्षक सत्य प्रकाश मिश्रा, राज कुमार मरावी, प्रकाश द्विवेदी, महिला आरक्षक श्री देवी सिंह एवं प्रियंका चौहान की इसमें महत्वपूर्ण भूमिका रही है। पुलिस अधीक्षक ने इनको पुरस्कृत भी किया है।

 

About admin

Check Also

Satna: लाड़ली लक्ष्मी योजना अंतर्गत छात्रवृत्ति पाकर प्रसन्न हुई ‘भूमि’

‘खुशियों की दास्तां’ सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ मध्यप्रदेश सरकार प्रदेश की जनता की सुख समृद्धि के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *