Saturday , July 6 2024
Breaking News

Corona Vaccine Update: देश के 41 बड़े शहरों में वैक्सीन की फ्लाइट से होगी सप्लाई, सरकार ने बताया प्लान

Corona Vaccine in India Latest Updates:digi desk/BHN/ शुक्रवार को पूरे देश में कोरोना वैक्सीन को लेकर ड्रई रन होने वाला है. ड्राई रन से पहले आज गुरूवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने एक प्रेस कॉफ्रेंस की. मीडिया को जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि हमने सबसे पहले चार राज्य में ड्राई रन किया था उन चार राज्यों से मिले फीडबैक में हमने सुधार किए हैं. केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि मिले फिडबैक के अनुसार ही कल 33 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में ड्राई रन किया जाएगा.

वहीं न्यूज एजेन्सी ANI ने सरकारी सूत्रों के हवाले से बताया है कि पूरे देश में COVID19 वैक्सीन का परिवहन आज या कल से शुरू होगा. सरकार ने यात्री विमानों को टीकों के परिवहन की अनुमति दी है. देश के 41 शहरों में कोरोना वैक्सीन की आपूर्ति शुरू हो जाएगी. पुणे को कोरोना वैक्सीन के देश में वितरण के लिए सूबसे बड़ा हब बनाया है, जहां से देश के 41 शहरों में महज 2 घंटे में इसे पहुंचाया जायेगा.

कोरोना वैक्सीन के कल होने वाले ड्राई रन से पहले आज सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ डॉ. हर्षवर्धन ने बैठक की. बैठक के बाद उन्होंने कहा कि अभी कुछ दिनों में महाराष्ट्र,केरल,छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में अचानक वृद्धि आई है, इससे हमें चेतावनी मिलती है कि हम भले ही वैक्सीन के कामों में जुट जाए लेकिन टेस्टिंग से लेकर ट्रीटमेंट तक हमने जो काम मुस्तैदी से किया है उसमें कमी नहीं आनी चाहिए.

 

About rishi pandit

Check Also

राउज एवेन्यू कोर्ट ने आबकारी नीति से संबंधित सीबीआई मामले में के कविता की न्यायिक हिरासत 18 जुलाई तक बढ़ा दी

नई दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने शुक्रवार को दिल्ली आबकारी नीति से संबंधित केंद्रीय जांच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *