Monday , May 13 2024
Breaking News

भारत को लेकर विदेशी टूरिस्ट्स में काफी ज्यादा अट्रैक्शन, जीता-जागता सबूत यह है कि मालदीव की धरती पर पहुंचकर भी यह टूरिस्ट्स भारत का गुणगान कर रहे

माले
भारत को लेकर विदेशी टूरिस्ट्स में काफी ज्यादा अट्रैक्शन है। इसका जीता-जागता सबूत यह है कि मालदीव की धरती पर पहुंचकर भी यह टूरिस्ट्स भारत का गुणगान कर रहे हैं। गौरलतब है कि पीएम मोदी हाल ही में लक्षद्वीप की यात्रा पर पहुंचे थे। यहां आने के बाद उन्होंने कहा था कि अगर आप भी प्रकृति की सुंदरता और एडवेंचर का लुत्फ लेना चाहते हैं तो लक्षद्वीप जरूर आइए। इसके बाद मालदीव के नेताओं और मंत्रियों ने मोदी के खिलाफ टिप्पणी की थी।

इटली से आए फ्रैंक बिस्टोनी मालदीव के धिफुसी द्वीप पर पहुंचे हैं। फ्रैंक ने कहा कि मैं गोवा और मुंबई जा चुका हूं। मुझे भारत में यहां की जगहें, यहां की परंपरा, यहां की संस्कृति और रंग पसंद आए। उन्होंने कहा कि यहां का सनसेट कमाल का है। फ्रैंक ने कहा कि मुझे भारत काफी ज्यादा पसंद है और हम करीब 10-12 दिन वहां पर रहे थे। कुछ ऐसी ही बातें आयरिश टूरिस्ट एलेन ट्रेसी ने कहीं। उन्होंने बताया कि वह तीन बार भारत जा चुकी हैं और उन्हें यह देश काफी पसंद है। एलेन ने आगे कहा कि भारत के अंडमान द्वीप पर बिताया उनका समय काफी ज्यादा खूबसूरत था।

बता दें कि हाल के दिनों में लक्षद्वीप का क्रेज काफी ज्यादा बढ़ा है। पीएम मोदी के दौरे के बाद गूगल सर्च में भी लक्षद्वीप का नाम काफी ज्यादा आया है। इसके अलावा आम भारतीयों के साथ-साथ इंडियन सेलेब्स ने भी इसको लेकर सोशल मीडिया पर खूब पोस्ट्स की थीं। भारत ने आने वाले वक्त में भारत सरकार लक्षद्वीप को एक टूरिस्ट डेस्टिनेशन के तौर पर डेवलप करने का इरादा है।

 

About rishi pandit

Check Also

निज्जर मामले में चौथा भारतीय गिरफ्तार, कनाडा में खालिस्तानी आतंकवादी की हत्या की साजिश रचने का आरोप

ओटावा. खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में कनाडाई अधिकारियों शनिवार को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *