Monday , May 13 2024
Breaking News

MP: अचानक सड़कों पर उतरे ट्रक चालक, मुंबई-आगरा हाईवे पर जाम, कई यात्री फंसे, धार और सीधी जिले में चक्काजाम

Bhopal news hit and run law truck drivers once again took to the road blocked the national highway: digi desk/BHN/मुंबई/भोपाल/ हिट एंड रन कानून का विरोध कर रहे ट्रक चालक बुधवार को एक बार फिर सड़क पर उतर आए। उन्होंने धार और सीधी जिले में चक्काजाम कर दिया। ट्रक चालक हिट एंड रन कानून को बदलने की मांग कर रहे हैं। इधर, टैक्सी चालकों ने भी 11 से 15 जनवरी तक हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है।

धार जिले के गुजरी में मुंबई-आगरा नेशनल हाईवे को जाम कर दिया। ट्रक चालक और ड्राइवरों ने बुधवार को सुबह बैठक की। इसके बाद चक्काजाम कर दिया। गौरतलब है कि कानून अब तक वापस नहीं लिए जाने के कारण ट्रक ड्राइवरों ने यह चक्काजाम किया है।

ट्रक ड्राइवरों ने बुधवार को अचानक मुंबई-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया। सुबह 11 बजे बाद हुए अचानक चक्काजाम से नेशनल हाईवे पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई थीं। चारों तरफ रोड ब्लाक कर दिया गया। इस बीच एंबुलेंस भी फंस गई। इस दौरान कई यात्री बसें और कारें भी जाम में फंस गई हैं, जिससे कई परिवार जाम में परेशान हो गए हैं। खबर लिखे जाने तक जाम नहीं खुल पाया था।

सलिए कर रहे हैं विरोध

केंद्र सरकार की ओर से हिट एन रन कानून बनाया गया है, जिसमें दुर्घटना के बाद ड्राइवर को 10 साल की सजा और 7 लाख रुपए जुर्माने का प्रावधान किया गया है। इस कड़े कानून से ट्रक संचालकों और ड्राइवरों नाराजगी है। बुधवार को इसी कानून को काला कानून बताते हुए अचानक विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिन पहले भी देशभर के ट्रक संचालकों और ड्राइवरों ने भी हड़ताल शुरू कर दी थी। इस कारण पेट्रोल-डीजल के टैंकर शहरों तक नहीं आ पा रहे थे। पेट्रोल-पंपों पर लंबी लंबी कतारें लग गई थी। वहीं सब्जी-भाजी के ट्रक भी नहीं आने से सब्जी महंगी हो गई थी। तीन दिन चली हड़ताल के बाद केंद्र सरकार से जब ट्रक ड्राइवर एसोसिएशन ने चर्चा की तो यथा स्थिति रखने का आश्वासन दिया गया था। हालांकि एक अधिसूचना जारी करते ही यह कानून देशभर में लागू हो जाएगा। अब तक ट्रक ड्राइवरों के पक्ष में केंद्र सरकार की ओर से कोई ठोस फैसला नहीं लिए जाने के बाद ट्रक ड्राइवरों में नाराजगी है।

जूते-चप्पलों की माला पहनाई

इधर, मध्यप्रदेश के इंदौर और सीहोर जिले में ट्रक ड्राइवरों को जबरन रोककर उन्हें वाहन नहीं चलाने के लिए कहा जा रहा है। ट्रक ड्राइवरों की ही यूनियन के सदस्य वाहन को रोककर उन्हें जूते-चप्पलों की माला पहना रहे हैं। ऐसा अपमान जनक विरोध करने का वीडियो सीहोर जिले के भैरूंदा का वायरल हो रहा है।

अनूपपुर-बालाघाट में 11 से हड़ताल

देशभर में टैक्सी यूनियन 11 से 15 जनवरी तक हड़ताल करने की तैयारी में है। इधर, अनूपपुर और बालाघाट में भी 11 जनवरी से हड़ताल की चेतावनी दी गई है। हालांकि इंदौर में आल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष राकेश तिवारी कहते हैं कि मध्यप्रदेश में इस तरह कीहड़ताल की खबरें भ्रामक है।

एमपी में ट्रक ड्राइवरों को जूते-चप्पलों की माला पहना रहे यूनियन के लोग, वीडियो वायरल

प्रदेश के सीहोर जिले का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें ड्राइवरों की यूनियन के सदस्य ट्रक चालकों को रोक रहे हैं और वाहन नहीं चलाने की चेतावनी दे रहे हैं, जो नहीं मान रहे हैं, उन्हें जबरन जूते और चप्पलों की माला पहना रहे हैं। अकेले वाहन चालक इतने सारे लोगों का विरोध भी नहीं कर पा रहे हैं। जबरन जूते-चप्पलों की माला पहनाने के वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई और सीहोर जिले के भैरूंदा में सर्चिंग की गई, तो जबरन माला पहनाने वाले लोग वहां से भाग खड़े हुए। हालांकि डर के कारण वाहन चालक कुछ कहने की स्थिति में नहीं हैं और न ही थाने में कोई शिकायत कर रहे हैं। इससे पहले इंदौर में भी जूते-चप्पलों की माला पहनाने की घटनाएं हो चुकी है।

About rishi pandit

Check Also

सिवनी: बारातियों की कार हादसे का शिकार, 3 की मौत, दूल्हा-दूल्हन समेत पांच घायल

सिवनी. घंसौर थाना क्षेत्र के लालपुर से शादी कर लौट रहे बारातियों से भरा वाहन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *