Thursday , May 16 2024
Breaking News

शिक्षकों की दक्षता आंकलन परीक्षा 4 को 

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज/ शिक्षण सत्र 2019-20 में माध्यमिक शिक्षा मण्डल की कक्षा 10वीं एवं 12वीं की परीक्षा में शून्य से 40 प्रतिशत परीक्षा परिणाम वाले एवं हाईस्कूल तथा हायर सेकेण्डरी स्कूल के केचमेंट की माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों की परीक्षा 4 जनवरी को दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक आयोजित होगी। जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा परीक्षा में सम्मिलित होने वाले शिक्षकों को सूचित किया गया है कि संचालनालय द्वारा जारी नवीन तिथि अनुसार परीक्षा केन्द्र शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय व्यकंट क्रमांक-1 में निर्धारित समय में उपस्थित होकर परीक्षा में सम्मिलित हों तथा अपने साथ फोटोयुक्त आईडी कार्ड,पहचान पत्र लाना अनिवार्य है।

मुख्यमंत्री की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सोमवार को

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में 4 जनवरी को प्रात: 11 बजे से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग आयोजित की गयी है। मुख्यमंत्री श्री चौहान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समस्त कलेक्टर्स, कमिश्नर्स, पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस महानिरीक्षकों से संवाद करेंगे।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में विगत 9 दिसम्बर को आयोजित कलेक्टर्स कमिश्नर्स कॉन्फ्रेंस के कार्यवाही विवरण का पालन प्रतिवेदन, मध्यप्रदेश में मनरेगा के क्रियान्वयन, प्रदेश में रोजगार मूलक योजनाओं के क्रियान्वयन की स्थिति, प्रधानमंत्री शहरी पथ-विक्रेता स्वनिधि योजना एवं मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ-विक्रेता योजना का क्रियान्वयन, नगरीय क्षेत्रों में स्वच्छता सर्वेक्षण-2021 की तैयारियों, मध्यप्रदेश में गौ-शालाओं के संचालन एवं प्रबंधन, प्रदेश में खनिज के अवैध उत्खनन की रोकथाम, स्व-सहायता समूहों के आर्थिक सशक्तिकरण के लिये बैंक लिंकेज, मार्केट लिंकेज एवं उनके माध्यम से किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की जायेगी। स्थानीय एनआईसी में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में संबंधित अधिकारियों को उपस्थित रहने एवं कोविड-19 संबंधी दिशा-निदेर्शों का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये हैं।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *