Monday , July 8 2024
Breaking News

देश वासियों को दे सकती है, सरकार नायाब तोहफा ?

बड़वानी
हमारे वरिष्ठ पत्रकार से हुई वार्तालाप पर उन्होंने बताया कि ऐसे अरमान लगाए जा रहे हैं !कि नए वर्ष में सरकार आम जनों को एक राहत  तोहफा दे सकता है! जन चर्चा का विषय है कि पेट्रोल और डीजल होने जा रहे हैं सस्ते केंद्र सरकार जल्द ही पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती का प्लान बना रही है. सरकार अगले वर्ष  होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए आम जनता को बड़ी राहत देने का प्लान बना रही है.  सरकार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 8 रुपये प्रति लीटर से भी ज्यादा की बड़ी कटौती करने का ऐलान कर सकती है.

जन चर्चा में यह बात सामने आ रही है कि इसकी घोषणा कैलेंडर ईयर खत्म होने से पहले ही अब  से कुछ घण्टे बाद की जा सकती है. सूत्रों के मुताबिक, पेट्रोलियम मंत्रालय ने प्रधानमंत्री की मंजूरी के लिए दोनों ईंधनों में 8 से 10 रुपये प्रति लीटर तक की कटौती को शामिल करते हुए एक प्रस्ताव तैयार किया है, जो जल्द ही पास हो सकता है.

बता दें 6 अप्रैल 2022 से सरकारी तेल कंपनियों की तरफ से ईंधन की पूर्व-रिफाइनरी कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. चालू वित्त वर्ष में कच्चे तेल की कम कीमतों से तीन सरकारी तेल कंपनियों – इंडियन ऑयल कॉर्प (IOC), भारत पेट्रोलियम कॉर्प (BPCL) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्प (HPCL) को बड़ा मुनाफा हुआ है. इसके साथ ही इस वित्तीय वर्ष के पहले छह महीनों में, IOC, BPCL और HPCL ने संयुक्त रूप से 58,198 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया है

About rishi pandit

Check Also

MP: नाले में बने कच्चे कुएं में डूबकर दो बच्चों की मौत, एक परिवार के दोनों बच्चे नहाने गए थे

Madhya pradesh sagar sagar news two children died by drowning in a raw well built …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *