Saturday , June 29 2024
Breaking News

Rajasthan: एक जनवरी से राजस्थान में 450 रुपये में मिलेगा घरेलू गैस सिलेंडर, CM भजनलाल की बड़ी घोषणा

Natioanl rajasthan cm bhajanlal sharma announcement lpg gas cylinder for rs 450 from january -1: digi desk/BHN/ राजस्थान में एक जनवरी से 450 रुपये में घरेलू गैस सिलेंडर मिलेगा। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बुधवार को टोंक जिले में यह घोषणा की है। उन्होंने कहा कि सरकार संकल्प पत्र में किए वादों को पूरा करेगी। 

राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा एक संकल्प पत्र लेकर आई थी, जिसमें 450 रुपये में गैस सिलेंडर देने का वादा किया था। इस वादे को पूरा करते हुए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने 450 रुपये में गैस सिलेंडर देने का एलान किया है।  

दरअसल, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा बुधवार को टोंक के दौरे पर रहे। यहां वे विकसित भारत संकल्प यात्रा के शिविर में शामिल हुए। इस दौरान सीएम शर्मा ने वहां मौजूद लोगों के साथ संवाद भी किया। शिविर को संबोधित करते हुए हुए सीएम शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जो कहते हैं वो करके दिखाते हैं। उनका सपना है कि हर व्यक्ति को केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ मिले, कोई भी व्यक्ति इससे छूटे नहीं। इसी के लिए यह विकसित भारत संकल्प यात्रा निकाली जा रही है।  

ई सरकार के मंत्रिमंडल का गठन अटका
तीन दिसंबर को चुनाव परिणाम सामने आने के बाद 15 दिसंबर को राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के रूप में भजनलाल शर्मा ने शपथ ली थी। उनके साथ दो डिप्टी सीएम दीया कुमारी और डॉ. प्रेमचंद बैरवा ने भी शपथ ली थी। इसके बाद से मंत्रिमंडल गठन की कवायद चल रही है। लेकिन, भाजपा आलाकमान मंत्रियों के नाम फाइनल नहीं कर पा रहा है। मंत्रिमंडल गठन को लेकर कोई संकेत भी नहीं मिल रहे हैं। ऐसे में चर्चा है कि अब नए साल में ही मंत्रिमंडल का गठन किया जाएगा।  

कम समय में कैसे पूरे होंगे वादे?
चुनाव के दौरान भाजपा ने वादा किया था कि सरकार बनने के बाद 100 दिन में वादे पूरे करेंगे। लेकिन, 25 दिन बीत जाने के बाद भी मंत्रिमंडल का गठन नहीं होने से कई काम अटके पड़ें हैं। लोकसभा चुनाव के लिए मार्च में आचार संहिता भी लग सकती है। इस लिहाज से भजनलाल सरकार के पास काम करने के लिए 75 से 77 दिन ही बचे हैं। मंत्रिमंडल गठन में हो रही देरी पर कांग्रेस भी भाजपा पर निशाना साध रही है।  

About rishi pandit

Check Also

नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई ने ताबड़तोड़ एक्शन लेना शुरू कर दिया, स्कूल प्रिंसिपल समेत तीन गिरफ्तार

नई दिल्ली नीट पेपर लीक मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो ने ताबड़तोड़ एक्शन लेना शुरू …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *