Monday , July 1 2024
Breaking News

रीवा में आकाशीय बिजली की घटना अलग-अलग जगहो में घटित हुई, तीन की मौत, चार घायल

मऊगंज
जिले में आकाशी बिजली गिरने से अलग-अलग घटनाओं में तीन की मौत हो गई वहीं चार घायल हुए हैं। घायलों को सिविल अस्पताल मऊगंज लाया गया है जहां उपचार जारी है। शव को अस्पताल में रखवा दिया गया है। यह आकाशीय बिजली की घटना अलग-अलग जगहो में घटित हुई है।

आम बीनने गई महिला पर गिरी बिजली
पहली घटना मऊगंज थाना क्षेत्र के दुवगबॉ दुवान गांव में घटित हुई है जहा की निवासी पानबती दुवेद्वी पत्नी जनार्दन द्विवेदी उम्र 55 वर्ष घर से दो छोटे छोटे बच्चों को लेकर आम की रखवाली करने गई थी. जैसे ही गरज चमक शुरू हुई तो बच्चों को अपनी पल्लू में ढक कर आम पेड़ के नीचे छुप गई तभी आकाशी बिजली गिरी तो महिला की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि दोनों छोटे-छोटे बच्चे सुरक्षित बच गए।

झोपड़ी में छिपे दो लोगों की मौत
वहीं दूसरी घटना शाहपुर थाना क्षेत्र के करह गांव में घटी है जहां बारिश से बचने एक झोपड़ी नुमा घर मे तीन लोग छुपे थे अचानक तेज गड़गड़ाहट के साथ आकाशीय बिजली गिरी तो दो लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई वहीं एक महिला गंभीर रूप से घायल हुए हैं। मृतकों का नाम माया कोल उम्र 18 वर्ष एवं दादू भाई साकेत उम्र 19 वर्ष बताया गया है जबकि कंचन आदिवासी उम्र 25 वर्ष गंभीर रूप से घायल हुई हैं जिनका उपचार अस्पताल में जारी है।

मजदूरी कर रहे लोगों पर गिरी बिजली
वहीं तीसरी घटना शाहपुर थाना क्षेत्र के करह गांव में ही घटी है जहां सड़क निर्माण में 12 महिला पुरुष मजदूरी कर रहे थे तभी आकाशीय बिजली गिरी तो तीन महिलाऐ चपेट में आ गई जिसमे सीता साकेत गीता साकेत एवं ज्ञानवती साकेत को गंभीर हालत में मऊगंज अस्पताल लाया गया है जहां घायलों का उपचार जारी है।

About rishi pandit

Check Also

दर्दनाक मौत के सौदागर को हो फांसी की सजा युवती का परिवार मांग रहा इंसाफ

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही बीते बुधवार को गौरेला रेस्ट हाउस के पास मुंह में गमछा बांधे युवक ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *