Monday , July 1 2024
Breaking News

Satna: सभी विभाग पंचायत प्रतिनिधियों के सहयोग से विकास का एनुअल प्लान बनायें- प्रतिमा बागरी


जिला पंचायत के सामान्य सम्मिलन में शामिल हुईं राज्यमंत्री


सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ नगरीय प्रशासन एवं आवास राज्यमंत्री श्रीमती प्रतिमा बागरी ने कहा है कि शासन के सभी विभागों के अधिकारी पंचायत राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ समन्वय और सहयोग से विकास का वार्षिक प्लान तैयार करें। उन्होंने कहा कि जिले के विकास और प्रगति के लिए पंचायत प्रतिनिधि और शासकीय अधिकारी विकास कार्यों की पंचवर्षीय कार्य योजना तैयार करें और एक वर्ष में पूरे हो सकने वाले कार्यों को पूरा करने वार्षिक कार्य योजना भी तय करें। राज्यमंत्री श्रीमती बागरी शुक्रवार को जिला पंचायत सतना के सामान्य सम्मिलन की बैठक में शामिल हुई और कार्यवाही में हिस्सा लिया। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष रामखेलावन कोल, विधायक मैहर श्रीकांत चतुर्वेदी, उपाध्यक्ष सुष्मिता सिंह परिहार, सीईओ जिला पंचायत संजना जैन, जिला पंचायत की समितियों के सभापति ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू, तारा पटेल, सुभाष चंद्र बुनकर, हरीशकांत त्रिपाठी, रमाकांत पयासी, सांसद प्रतिनिधि शांतिभूषण पांडेय सहित जिला पंचायत सदस्य, जनपद अध्यक्ष सोहावल राजेश रावत एवं सभी विभाग प्रमुख अधिकारी उपस्थित रहे।
जिला पंचायत की सामान्य सम्मिलन की बैठक में पिछली बैठक के निर्णयों के पालन-प्रतिवेदन के अलावा, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, जलजीवन मिशन, जल संसाधन, वन विभाग, विद्युत विभाग की राजीव गांधी ग्रामीण विद्युत योजना, शिक्षा विभाग, खाद्य एवं सहकारिता विभाग, कृषि विभाग, जिला पंचायत एवं मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम से संबंधित एजेंडे और वित्तीय वर्ष 2024-25 की जिला पंचायत की कार्ययोजना पर चर्चा की गई।

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने किये मां शारदा देवी के दर्शन

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने मैहर प्रवास के दूसरे दिन शुक्रवार को मां शारदा देवी मंदिर में मां शारदा के दर्शन कर पूजा-अर्चना की। इस अवसर पर विधायक मैहर श्रीकांत चतुर्वेदी, संतोष सोनी एवं स्थानीय प्रतिनिधि उपस्थित रहे।


नवीन ट्रांसफार्मर की स्थापना के लिये किया भूमिपूजन

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रदुम्न सिंह तोमर ने मैहर जिले के ग्राम अमदरा में राजेश सिंह गौड़ के घर में रात्रि विश्राम करने के बाद शुक्रवार की सुबह ग्राम पंचायत अमदरा का भ्रमण किया। उन्होंने इस दौरान बिजली विभाग के ट्रांसफार्मर और लाइन संधारण कार्य का निरीक्षण किया। अमदरा में 12 ट्रांसफार्मर लगे हैं और यहां 598 बिजली उपभोक्ता है। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने गुरुवार की जन चौपाल में ग्रामीण जनों की मांग पर शुक्रवार को ही अमदरा में एक नए ट्रांसफार्मर का भूमिपूजन किया। उन्होंने भ्रमण के दौरान अमदरा के एक बिजली उपभोक्ता के घर बैठ कर चाय पी। मैहर जिले के प्रवास के दौरान मंत्री श्री तोमर ने स्थानीय जनों से सौजन्य भेंट भी की। इस दौरान मंत्री श्री तोमर अमदरा के पास नौगवां स्थित कश्मीर में आंतकी हमले में शहीद हुये एएसआई शंकर प्रसाद पटेल के घर भी पहुंचे। यहां पर उन्होने स्व. शंकर प्रसाद पटेल के चित्र के समक्ष पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

About rishi pandit

Check Also

Anuppur: हाथियों ने दो ग्रामीणों के घर में की तोड़फोड़, पकड़ने के लिए पश्चिम बंगाल से आया 14 सदस्यीय दल

अनूपपुर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ 16 दिनों से छत्तीसगढ़ राज्य के मरवाही से चलकर मध्य प्रदेश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *