Saturday , June 29 2024
Breaking News

राजस्थान में सर्दी का सितम, घने कोहरे के साथ ठंडी हवाओं ने बढ़ा दी ठिठुरन, 31 दिसंबर से बदलेगा मौसम

जयपुर.

राजस्थान में घने कोहरे के साथ ठंडी हवाओं ने ठिठुरन बढ़ा दी है। मौसम विभाग के अनुसार 31 दिसंबर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के बाद मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। ठंडी हवाएं चलने से ठिठुरन बढ़ गई है। माउंट आबू में न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु पर पहुंच गया है। पेड़-पौधों और वाहनों पर बर्फ की परतें जमी हुई नजर आ रही हैं। राजधानी जयपुर समेत प्रदेश में मौसम शुष्क बना हुआ है। बुधवार सुबह प्रदेश में कई जगह पर घना कोहरा छाया हुआ नजर आया। आगामी दिनों में तापमान में गिरावट होने की संभावना है।

जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा के मुताबिक राजस्थान के कुछ भागों में घना कोहरा दर्ज किया गया है। प्रदेश में एक सप्ताह मौसम शुष्क रहेगा। प्रदेश के उत्तरी और पूर्वी भागों में आगामी दो से तीन दिन घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। न्यूनतम तापमान में भी गिरावट होने की संभावना है। 31 दिसंबर से प्रदेश में एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है। 31 दिसंबर को जयपुर, अजमेर, उदयपुर, कोटा, भरतपुर, जोधपुर और बीकानेर संभागों में कहीं-कहीं पर बारिश होने की संभावना है।

हाड़ कंपाने वाली ठंड का असर देखने को मिल रहा
राजस्थान में हाड़ कंपाने वाली ठंड का असर देखने को मिल रहा है। ठंड से बचाव के लिए लोग अलाव और हीटर का सहारा ले रहे हैं। पोष महीने में कड़ाके की सर्दी का दौर तेज होने की संभावना है। राजधानी जयपुर समेत प्रदेश भर में बुधवार सुबह खेतों और वाहनों पर ओस की बूंदें नजर आईं। मैदानी इलाकों में सबसे ज्यादा सर्दी देखने को मिल रही है। उत्तर भारत से सर्द हवा सीधे मैदानी राज्यों में आ रही है. राजस्थान, पंजाब, दिल्ली, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हिस्सों में सुबह शाम सर्दी तेज रहेगी. 31 दिसंबर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से राजस्थान में मौसम बदलेगा।

About rishi pandit

Check Also

बिहार-औरंगाबाद में दादा व पिता को उम्रकैद, लड़की की ऑनर किलिंग में कोर्ट ने सुनाई सजा

औरंगाबाद. अपर लोक अभियोजक महेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि मदनपुर थाना कांड संख्या-216/22 में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *