Thursday , September 19 2024
Breaking News

गांधीगिरी : उपराष्ट्रपति धनखड़ के सम्मान में 1 घंटे तक खड़े रहेंगे सत्ता पक्ष के सांसद

नईदिल्ली

उपराष्ट्रपति के अपमान पर बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन ने बड़ा फैसला लिया है. टीएमसी नेता कल्याण बनर्जी के खिलाफ अनूठा विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. जगदीप धनखड़ के सम्मान में बीजेपी के सदस्य राज्यसभा की कार्यवाही में एक घंटे खड़े होकर हिस्सा लेंगे. संविधान पद का अपमान किया गया है. पहली बार जाट समाज के किसान पुत्र को यह बड़ा संवैधानिक पद मिला है.

संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने इसे किसान, जाट समाज का अपमान बताया है. विपक्ष ने पहले प्रधानमंत्री का अपमान किया. अब उपराष्ट्रपति का अपमान किया है. उपराष्ट्रपति का अपमान हिंदुस्तान नहीं सहेगा. विपक्ष की गिरावट का यह नया स्तर है. 

जोशी ने कहा, मैं इस घटना की घोर निंदा करता हूं.  ये लोग संवैधानिक पद पर बैठे लोगों को अपमानित करते हैं. पीएम को भी अपमानित करते हैं.  क्योंकि ये सब गरीब बैकग्राउंड से आते हैं. आपको भी अपमानित किया. आप तो किसान बैकग्राउंड से हैं. उपराष्ट्रपति का अपमान नहीं सहेगा हिन्दुस्तान. आपने सम्मान और इनके खिलाफ हम लोग (NDA सांसद) खड़े होकर संसदीय कार्यवाही में हिस्सा लेंगे.

जो हुआ सदन के बाहर हुआ- मल्लिकार्जुन खरगे

उप-राष्ट्रपति के अपमान पर मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, जो हुआ सदन के बाहर हुआ, घटना को जाति से ना जोड़ें.’

राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री विवाद पर उपराष्ट्रपति के सम्मान में आज सदन में NDA के सांसद 1 घंटे तक खड़े रहेंगे। संसदीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने राज्यसभा में कहा कहा कि ये चेयर का अपमान किया गया है। हम इसकी निंदा करते हैं। यह पहली बार है कि संसद इस स्तर तक गिर गई है। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने पीएम का अपमान किया और फिर राष्ट्रपति का अपमान किया जो आदिवासी हैं। अब उन्होंने आपका (उपराष्ट्रपति) अपमान किया। हम यह अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने आपका और संविधान का अपमान किया। जोशी ने कहा कि भारत के उपराष्ट्रपति के सम्मान में NDA के सभी सांसद राज्यसभा में एक घंटे तक खड़े रहेंगे।

'मेरी जाति का अपमान किया'

वहीं, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा, मुझे अपनी परवाह नहीं है, मैं ये बर्दाश्त कर सकता हूं. लेकिन मैं कुर्सी का अपमान बर्दाश्त नहीं करूंगा. इस कुर्सी की गरिमा बरकरार रखने की जिम्मेदारी मेरी है. मेरी जाति, मेरी पृष्ठभूमि, इस कुर्सी का अपमान किया गया है.

'मिमिक्री करना एक कला है'

इधर, टीएमसी नेता कल्याण बनर्जी ने उपराष्ट्रपति धनखड़ की नकल उतारने पर सफाई दी है. कल्याण मुखर्जी ने कहा, मेरे मन में उपराष्ट्रपति के लिए काफी सम्मान है. मिमिक्री करना तो एक कला है. पीएम ने भी मिमिक्री की थी. मेरा इरादा दुख पहुंचाने का नहीं था. माफी मांगने के सवाल पर उन्होंने 'NO' कहा है.

'टीएमसी नेता ने धनखड़ का उड़ाया था मजाक'

बता दें कि यह घटनाक्रम मंगलवार को संसद की सीढ़ियों पर विपक्ष के विरोध प्रदर्शन के दौरान देखने को मिला था. तब तृणमूल कांग्रेस नेता कल्याण बनर्जी ने धनखड़ का मजाक उड़ाते हुए नकल की थी. इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी को इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बनाते देखा गया था. विपक्ष के सांसद अपने निलंबन का विरोध कर रहे थे और सीढ़ियों पर प्रदर्शन करने एकजुट हुए थे.

 

About rishi pandit

Check Also

केंद्र सरकार ने सहारा जमाकर्ताओं के लिए रिफंड अमाउंट की लिमिट बढ़ाई

नई दिल्ली  सहारा ग्रुप के निवेशकों के लिए अच्छी खबर है। केंद्र सरकार ने सहारा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *