Thursday , May 16 2024
Breaking News

भारत जोड़ो यात्रा 2.0 जनवरी के पहले सप्ताह में पूर्वोत्तर से शुरू होने की संभावना

नई दिल्ली
कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा चरण आयोजित करने की योजना बना रही है, जो जनवरी के पहले सप्ताह से शुरू होने की संभावना है। पार्टी सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, भारत जोड़ो यात्रा का पहला चरण, जिसका नेतृत्व पूर्व पार्टी प्रमुख राहुल गांधी ने किया था और पांच महीने में तमिलनाडु के कन्याकुमारी से जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर तक 4,000 किमी से अधिक की यात्रा की थी, कांग्रेस कार्यकर्ता को एक साथ लाने के लिए एक बड़ी सफलता थी। इसी प्रकार पार्टी ने 2024 में जनवरी के पहले सप्ताह से यात्रा के दूसरे चरण की योजना बनाई है, जो पार्टी के लोकसभा अभियान की भी शुरुआत करेगी।

सूत्र ने कहा कि यात्रा के दूसरे चरण की योजना जनवरी के पहले सप्ताह से बनाई जा रही है। सूत्र ने बताया कि इस बार भारत जोड़ो यात्रा 2.0 हाइब्रिड मोड में होगी, इसमें पद यात्रा और बस से यात्रा शामिल होगी। सूत्र ने कहा कि पदयात्रा पश्चिम और उत्तर भारत के कई शहरों और गांवों से होकर गुजरेगी। उन्होंने यह भी कहा कि यात्रा पूर्वोत्तर से शुरू होगी और दो महीने से अधिक समय तक चलेगी।

सूत्र ने बताया कि पार्टी नेता भारत जोड़ो यात्रा के कार्यक्रम की तैयारी और उसे दुरुस्त करने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर भारत की पहाड़ी और ठंड की स्थिति को देखते हुए यात्रा की योजना में कई चीजें शामिल हैं। सूत्र ने यह भी कहा कि यात्रा के दौरान पूरे रास्ते के शहरों और गांवों में कई नुक्कड़ और सार्वजनिक बैठकें होंगी। भारत जोड़ो यात्रा पिछले साल 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई और केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और केंद्र शासित प्रदेशों दिल्ली और जम्मू-कश्मीर से होकर गुजरी।

यात्रा 30 जनवरी को श्रीनगर में संपन्न हुई। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आगे बढ़कर यात्रा का नेतृत्व किया और कई सार्वजनिक बैठकों को संबोधित किया और यात्रा के दौरान समाज के कई समूहों से भी मुलाकात की।

About rishi pandit

Check Also

6 Kg से अधिक सोना, 60 Kg चांदी, करोड़ों की मालकिन कंगना रनोट पर 17Cr की देनदारी

मंडी  हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से बॉलीवुड अभिनेत्री और बीजेपी प्रत्याशी कंगना रनौत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *